उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर ली करवट, बारिश-ओलावृष्टि पर IMD का सामने आया बड़ा अपडेट; अलर्ट

The weather has once again taken a turn in Uttarakhand, IMD's big update came out on rain-hail; Alert
The weather has once again taken a turn in Uttarakhand, IMD's big update came out on rain-hail; Alert
इस खबर को शेयर करें

देहरादून: Uttarakhand Weather: उत्तराखंड के अधिकांश जिलों में 21 मार्च तक बारिश और ओलावृष्टि होगी। IMD मौसम विभाग ने ऐसा पूर्वानुमान जारी किया है। राज्य के कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश, ऊंचे हिमालयी क्षेत्रों में बर्फबारी, निचले इलाकों में ओलावृष्टि की आशंका जाहिर कर येलो अलर्ट जारी किया है। बिजली चमकने, ओलावृष्टि को लेकर ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक 21 मार्च तक प्रदेश में बारिश, बर्फबारी और ओलावृष्टि हो सकती है। मौसम निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि 18, 19 और 20 को ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली को लेकर येलो अलर्ट भी है। कहीं-कहीं बिजली गिरने से जान मान की हानि, ओलावृष्टि से खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है। राज्य में इस समय पश्चिमी विछोभ सक्रिय है। जिस वजह से मौसम में तब्दीली आई है।

देहरादून में धूलभरी हवा के बाद झमाझम बारिश
देहरादून में शुक्रवार को शाम के समय तेज हवाएं चली। धूलभरी हवाएं चलने से लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। देर शाम तक आसमान में काले बादल छाए और बंजारावाला, रायपुर, आईएसबीटी, कारगी समेत विभिन्न इलाकों में बारिश हुई। दून का अधिकतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस था, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक और न्यूनतम तापमान 15.8 डिग्री सेल्सियस रहा। यह सामान्य से तीन डिग्री सेल्सियस अधिक था। मौसम विभाग के मुताबिक इन दिनों दून, मसूरी में दिन में गर्मी रहती है और शाम को मौसम बारिश के अनुकूल हो जाता है। इसीलिए बारिश होती है। मार्च से मई तक ऐसा मौसम रहेगा।