गोवा गई बारात, सुहागरात के दिन दूल्हन बोली- मेरे शरीर को हाथ मत लगाना…

इस खबर को शेयर करें

बारात के लिए हवाई जहाज का प्रबंध किया। गोवा में महंगे होटलों में मेहमानों को ठहराया और फिर सात फेरे लिए, लेकिन जैसे ही शख्स ने बड़े शाही अंदाज से अपनी शादी संपन्न की तो उसके कुछ दिन बाद ऐसा हुआ कि मामला कोर्ट-कचहरी तक पहुंच गया। जिस लड़की ने शादी कर सात जन्म तक साथ निभाने की रस्में निभाईं, वो अचानक सुहागरात के दिन अपने पुराने आशिक का जिक्र कर हंगामा खड़ा कर गई। अब दोनों परिवारों के बीच विवाद बढ़ने लगा।

शादी के बाद बोली- मैं किसी ओर से…

दरअसल, यह मामला 26 नवंबर 2021 का है, जब कानपुर के रहने वाले आयुष खेमका की शादी एक व्यापारिक परिवार की लड़की से हुई। शादी के तुरंत बाद दुल्हन ने दूल्हे से कहा कि वह पहले से ही किसी और से प्यार करती है और इस शादी को उसने दबाव में आकर किया है। इस घटना के बाद से कपल में बुरी तरह से बहस से शुरू हो गई जहां तक कि दूल्हे ने दुल्हन पर धोखा देने का आरोप भी लगाया। दूल्हे को जवाब देते हुए दुल्हन ने मारपीट करने और दहेज मांगने का आरोप लगा दिया, जिसके बाद यह विवाद पुलिस और कोर्ट तक पहुंच गया।

आयुष ने अपनी शिखायत में बताया कि शादी के ठीक बाद दुल्हन ने उससे कहा कि यूं शादी उसने दबाव में की है और वो पहले से ही किसी और से प्यार करती है। इतना ही नहीं शादी के कुछ दिन बाद दुल्हन के प्रेमी ने उसके ससुराल में आना-जाना शुरू कर दिया। आयुष ने पुलिस को सबूत के तौर पर घर में लगे CCTV कैमेरा की फुटेज भी दिखाई, जिससे दोनों पति-पत्नी में विवाद और बढ़ गया।

सुहागरात के दिन नहीं लगाने दिया हाथ

आयुष ने यह भी कहा कि उसकी पत्नी ने उससे सुहागरात वाले दिन ही कह दिया था कि वो अपने शरीर को हाथ नहीं लगाने देगी और मेरी पत्नी बनकर भी नहीं रहेगी। लेकिन जब मैंने विरोध किया तो उसने मुझे आत्महत्या की धमकी देना शुरू कर दिया। बाद में उसने अपने मामा और कुछ परिजनों को बुला लिया, जिन्होंने मेरे साथ मारपीट की और घर से जेवर आदि भी उठा ले गए। इतना सब होने के बाद आयुष ने जब पुलिस में FIR दर्ज कराई तो पुलिस ने भी आरोपियों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया। पुलिस ने उल्टा केस से जुड़े CCTV फुटेज को गायब करवा दिए और गलत बयान लिखकर FR (Final Report ) बना दी।जिसके बाद आयुष ने कोर्ट में अपील कर दी।

अब कोर्ट ने इस केस को Reconsideration का आदेश दिया जिसके चलते DCP सेंट्रल ने जांच ACPअनवरगंज को सौंप दीया। वहीं दुसरी तरफ, इस मामले में आयुष की पत्नी के पक्ष से अभी तक किसी ने कुछ नहीं कहा है। लेकिन उन्होंने अपनी शिकायत में आयुष और उसके घरवालों खिलाफ दहेज, प्रताड़ना, मारपीट, धमकी देने जैसे गंभीर मामलों की शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस अब इस मामले की जांच कर रही है। करीब दो साल से यह केस कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगा रहा है।