सुबह चाय पीते समय ना करें ये 5 गलतियां, पड़ सकता है सेहत पर भारी

Do not make these 5 mistakes while drinking tea in the morning, it may affect your health.
Do not make these 5 mistakes while drinking tea in the morning, it may affect your health.
इस खबर को शेयर करें

सुबह उठकर लोगों में चाय पीने की आदत जरूर होती ही है. चाय के बिना तो लोग बिल्कुल अधूरा सा महसूस करते हैं. कुछ लोगों को चाय पीना काफी भारी पड़ सकता है. चाय पीते समय कुछ चीजों का खास ध्यान रखना होगा वरना कई गंभीर बीमारियां आपको घेर सकती हैं.

खाली पेट चाय

लोग सुबह उठने के साथ ही चाय पीते हैं तो आपको खाली पेट भूलकर भी चाय नहीं पीनी चाहिए. ऐसा करने से सेहत पर बेहद ही बुरा असर पड़ता है और पेट में जलन और एसिडिटी जैसी परेशानी हो सकती है.

खाने-पीने की चीजों के साथ चाय ना पिएं

आपको खाने-पीने की किसी भी चीज के साथ चाय नहीं पीनी चाहिए, या तो आप चाय से पहले कुछ खा लें या फिर चाय के बाद. इन चीजों का ध्यान ना रखने से सिर में दिक्कत आ सकती है.

चाय प्लास्टिक कप में ना पीएं

आपको चाय को कभी भी प्लास्टिक के कप में नहीं पीनी चाहिए. ऐसा करने से शरीर में कई बीमारियों का डेरा हो जाता है और आपकी सेहत भी खराब हो सकती है.

चाय के साथ नींबू ना खाएं

चाय के साथ नींबू या नींबू के रस मिली हुई चीजों का सेवन आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए. इससे आपको एसिडिटी और डायरेशन की परेशानी हो सकती है. इसलिए इसे करने से बचे.

पानी का सेवन ना करें

चाय के साथ किसी भी ठंडी चीज या पानी का सेवन आपको भूलकर भी नहीं करना चाहिए, इससे पाचन पर काफी बुरा असर पड़ सकता है और एसिडिटी व गैस की समस्या पैदा कर सकती है.