चलती ट्रेन के नीचे आई महिला और उसके दो बच्चे, फिर जो चमत्कार हुआ सोच भी नहीं सकते, देखे वीडियो

The woman and her two children came under the moving train, then the miracle that happened cannot even be imagined.
The woman and her two children came under the moving train, then the miracle that happened cannot even be imagined.
इस खबर को शेयर करें

Indian Railways: बिहार में एक महिला और उसके दो छोटे बच्चे बाल-बाल बच गए जब वे एक रेलवे स्टेशन पर पटरी पर गिर गए. हैरान कर देने वाली घटना तो तब देखने को मिली जब उनके ऊपर से एक ट्रेन गुजर गई. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुए इस घटना के एक वीडियो में दिखाया गया है. इसमें आप गौर कर सकते हैं कि कैसे वह महिला अपने दो बच्चों को बचाने के लिए अपनी ढाल बन गई, जब उनके ऊपर एक ट्रेन गुजर रही होती है. यह घटना बरौनी के रेलवे स्टेशन पर घटी. रेलवे प्लेटफॉर्म की कुछ ही इंच की दूरी पर वह लेटी हुई नजर आई. इस दौरान किसी ने घटना का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर अपलोड कर दिया.

मां ने अपने बच्चों को ऐसे बचाया

वीडियो देखने से पहले आपको दिल थाम लेना चाहिए. प्लेटफॉर्म के करीब मौजूद किसी यात्री ने इस पूरी घटना का वीडियो अपने मोबाइल फोन में रिकॉर्ड कर लिया. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि कैसे एक मां अपने बच्चों को नुकसान से बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रही है. उसने बच्चों को कॉर्नर में छिपा रखा है और ट्रेन तेज रफ्तार में चलती ही जा रही है. ट्रेन कुछ ही इंच के फासले से उनके ऊपर से पूरी तरह से गुजर गई. सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि तीनों बिना किसी खरोंच के पूरी तरह से बच गए. ट्रेन गुजरने के बाद महिला को स्तब्ध देखा जा सकता है. वह पटरी पर बेसुध होकर पड़ी रहती है. तभी कुछ यात्री नीचे कूदते हैं और उन्हें वापस प्लेटफॉर्म पर खींच लेते हैं.

ट्रैक में बच्चों संग फंस गई महिला

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, यह घटना बीते शनिवार को बिहार के बाढ़ रेलवे स्टेशन पर हुई जब महिला और उसके दो बच्चे अपने परिवार के साथ दिल्ली जाने के लिए विक्रमशिला एक्सप्रेस पकड़ने के लिए स्टेशन पर पहुंचे थे. ट्रेन में चढ़ते समय प्लेटफॉर्म से धक्का लग गया और वे तीनों ट्रैक पर जा गिरे. ट्रेन रवाना होने लगी और लोगों को इस बात का एहसास नहीं था कि कोई ट्रैक में फंस गया है. जैसे ही यात्रियों ने देखा वे अधिकारियों से ट्रेन को रोकने के लिए चिल्लाना शुरू कर दिया था, जो पहले ही चल चुकी थी. इस दौरान महिला को अपने बच्चों को बचाने के लिए ऐसा करते देखा गया.

इस घटना को किसी चमत्कार से कम नहीं कहा जा सकता. अधिकारियों ने कहा कि महिला का पति ट्रेन में चढ़ते समय अपने परिवार से अलग हो गया था, वह चलती ट्रेन से नीचे कूद गया और वापस प्लेटफॉर्म पर आया. पुलिस ने कहा, परिवार को स्थानीय चिकित्सा सुविधा में ले जाया गया जहां हालत स्थिर बताई गई है.