रेल के इंजन के ऊपर मुजफ्फरनगर का चढ़ा युवक, पकड़ ली बिजली की लाइन

The youth of Muzaffarnagar climbed on the engine of the train, caught the power line
The youth of Muzaffarnagar climbed on the engine of the train, caught the power line
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। हरिद्वार बाईपास मार्ग पर स्थित योगनगरी रेलवे स्टेशन पर सुबह उस समय हड़कंप मच गया, जब हावड़ा एक्सप्रेस से आया मुजफ्फरनगर का एक युवक अचानक इंजन के ऊपर चढ़ गया और इलेक्ट्रिक लाइन पकड़ ली। करंट की चपेट में आकर वह बुरी तरह से झुलस गया। आनन-फानन में सुरक्षा कर्मियों ने उसे एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया। यहां से उसे देहरादून के कोरोनेशन अस्पताल रेफर कर दिया।

जानकारी के मुताबिक रविवार सुबह 6 बजे ट्रेन संख्या 13009 अप हावड़ा एक्सप्रेस योगनगरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 3 में पहुंची। ट्रेन से यात्री उतर चुके थे। इसी बीच इंजन के पास धमाके की आवाज हुई। अनहोनी की आशंका में आरपीएफ और जीआरपी के जवान उस ओर दौड़े, जहां एक युवक करंट से झुलसा मिला। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हावड़ा एक्सप्रेस के इंजन के ऊपर चढ़े युवक ने ट्रेन को चलाने वाली ओवर हाईइलेक्ट्रिक लाइन को पकड़ लिया। इससे वह तेज करंट लगने से इंजन के ऊपर गिर गया।

सुरक्षा कर्मियों ने करंट लगने से करीब 40 प्रतिशत झुलसे युवक को एम्स ऋषिकेश में भर्ती कराया। यहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे कोरोनेशन दून रेफर कर दिया। जीआरपी चौकी इंचार्ज बलवंत सिंह पंवार ने युवक की पहचान फुरकान (35) पुत्र दिलशाद निवासी मंडी, मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश के रूप में कराई। सूचना पाकर परिजन ऋषिकेश पहुंचे। परिजनों ने बताया कि मानसिक रूप से अस्वस्थ फुरकान चार पांच दिन से लापता चल रहा था।