तब पुलिसवालों के सामने दहाड़ रहा था, अब चूहों जैसे भाग रहा अमृतपाल सिंह

Then he was roaring in front of the policemen, now Amritpal Singh is running like a rat
Then he was roaring in front of the policemen, now Amritpal Singh is running like a rat
इस खबर को शेयर करें

कभी पुलिस के सामने दहाड़ने वाला अमृतपाल सिंह आज चूहों की तरह इधर-उधर भाग रहा है। यहीं अमृतपाल 23 फरवरी को अपने एक साथी लवप्रीत तूफान की रिहाई के लिए अपनी पूरी फौज के साथ अजनाला थाने के बाहर पहुंच गया था। इस दौरान तलवार और बंदूक से लैस अमृतपाल के समर्थकों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़ दिए थे। पुलिस पर हमला हुआ जिसमें करीब 6 जवान घायल हो गए थे।

दुबई से कुछ महीने पहले ही भारत लौटा अमृतपाल पुलिस को खुला चैलेंच करने लगा था। अजनाला में अपने साथी को छुड़वाने के लिए वो अपनी फौज को लेकर पहुंच गया था। तब अजनाला पुलिस को अमृतपाल के आगे घुटने टेकने पड़े और उसके साथी लवप्रीत को रिहा करना पड़ा। इस घटना के पंजाब पुलिस को किरकिरी हुई थी।

अमृतपाल सिंह 18 मार्च को भागा था और अभी तक फरार चल रहा है। मर्सिडीज जैसी मंहगी कारों में घूमने वाला अमृतपाल इन दिनों बाइक, रेहड़ी, ऑटो से इधर उधर भाग रहा है। जिसकी सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई है। इन फुटेज में वो अलग-अलग हुलिए में नजर आ रहा है।

पुलिस ने 18 मार्च को सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर अमृतपाल का पीछा करना शुरू किया था। अमृतपाल को इसकी भनक लग गई थी और वो मर्सिडीज कार में भाग रहा था। लेकिन वो बीच रास्ते उससे उतर कर ब्रेजा गाड़ी में बैठ गया। अमृतपाल का साथी उसे नंगल अंबिया गांव में बने गुरुद्वारे में ले गया। इसके बाद वो वहां से से हुलिया बदलकर एक बाइक में निकला। अमृतपाल की बाइक में भागते हुए सीसीटीवी फुटेज भी सामने आई थी।

उद्दोवाल से रामुवाल रोड पर उसकी बाइक का टायर पंक्चर हो गया। जिसके बाद उन्होंने एक रेहड़ी चालक से लिफ्ट मांगी। अमृतपाल और उसका साथ इस रेहड़ी पर बाइक रखकर जाते हुए दिखाई दिए। इसका सीसीटीवी फुटेज भी पुलिस को मिला है। पुलिस ने रेहड़ी चालक का भी पता लगा लिया है।

पुलिस से बचने के लिए अमृतपाल पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल कर रहा है। लुधियाना में अमृतपाल ने करीब 15 किलोमीटर का सफर ऑटो में तय किया। उसने पहले लडोवाल से ऑटो लिया, उसके बाद बस स्टैंड पहुंचा। बस स्टैंड से वो हरियाणा के कुरुक्षेत्र के लिए रवाना हुआ। कुरुक्षेत्र में छाता लेकर पैदल चल रहे अमृतपाल का एक वीडियो भी सामने आया। बताया जा रहा है अमृतपाल कुरुक्षेत्र के शाहबाद में तीन दिन तक रुखा। अब वो वहां से भी निकल चुका है।