अखिलेश यादव की सालाना 84 लाख कमाई पर नहीं है अपनी कोई गाड़ी; 74 लाख का कर्ज भी

When Shekhar Suman's wife saw his dead son in the temple, she said - the astrologer had predicted
When Shekhar Suman's wife saw his dead son in the temple, she said - the astrologer had predicted
इस खबर को शेयर करें

कन्नौज। Akhilesh Yadav net worth: सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव पर 74 लाख रुपये से अधिक का बैंक कर्ज है, उनकी पत्नी डिंपल पर भी 25 लाख का कर्ज है। अखिलेश के पास न तो खुद का कोई वाहन है और न ही कोई लाइसेंसी हथियार। उन पर तीन राजनीतिक मुकदमे दर्ज हैं, जिसमें एक पर हाईकोर्ट से स्टे चल रहा है। पूर्व सीएम के पास उनके पैतृक गांव सैफई के अलावा लखनऊ में करोड़ों की चल-अचल संपत्ति है।

अखिलेश ने गुरुवार को कन्नौज लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल करते समय शपथ पत्र देकर संपत्तियों का उल्लेख किया है। उनके पास 25.61 लाख रुपये कैश हैं, जबकि डिंपल के पास 5.72 लाख की नकदी है। उनकी सालाना कमाई 84.51 लाख है जबकि पत्नी की 67.50 लाख है। मुख्य व्यवसाय कृषि है और सांसद व विधायक के वेतन से भी आय हो रही है। अखिलेश के पास जेवरात भी नहीं हैं।

नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी नकारात्मक राजनीति करती है। यह चुनाव उसकी नकारात्मकता के खिलाफ है। पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा इस चुनाव में हार रही है, इसलिए पहले चरण के मतदान के बाद उनके नेताओं की भाषा बदल गई है, यही बयान चुनाव के रुझान हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में विकास कार्य रुक गए हैं। देश की सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं। सुनने में आ रहा हैं कि लेह-लद्दाख के एक भाजपा सांसद पार्टी छोड़ने वाले हैं, वहां के लोग कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं। सपा प्रमुख ने सांसद सुब्रत पाठक के ‘भारत बनाम पाकिस्तान मैच’ वाले बयान पर कहा कि न वे बॉल फेंक पाएंगे, न बैट घुमा पाएंगे। अगर पहली बॉल पर छक्का न मारा तो हम समाजवादी लोग नहीं।