बुधवार के दिन की गई ये 5 गलतियां कर देती हैं बप्पा को नाराज, भुगतनी पड़ेंगी ये परेशानियां

These 5 mistakes done on Wednesday make Bappa angry, you will have to face these problems
These 5 mistakes done on Wednesday make Bappa angry, you will have to face these problems
इस खबर को शेयर करें

Budhwar Ko Na kare Ye Kaam: बुधवार का दिन भगवान गणेश की पूजा को समर्पित है. इस दिन विधि-विधान से पूजा करने से भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूर्ण होती हैं और हर कार्य निर्विघ्न पूरे होते हैं. इस दिन विघ्नहर्ता को प्रसन्न करने के लिए कई तरह के उपाय किए जाते हैं. इन उपायों को अगर पूरी श्रद्धा के साथ किय जाए, तो बप्पा प्रसन्न होकर भक्तों पर कृपा बरसाते हैं. वहीं, ज्योतिष शास्त्र में कुछ ऐसे काम भी बताए गए हैं, जिन्हें आज के दिन करना उचित नहीं माना गया है.

ज्योतिष शास्त्र के बुधवार के दिन कुछ ऐसे कार्य हैं, जिन्हें करने से गणपति भक्तों से नाराज हो जाते हैं और उन्हें हर कार्य में विफलता का सामना करना पड़ता है. ऐसे में थोड़ी-सी सावधानी बरत कर भक्तों की कृपा पाई जा सकती है. जानें

बुधवार के दिन भूलकर भी न करें ये काम
– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार का दिन गणेश जी और बुध ग्रह दोनों का ही दिन माना जाता है. बुध ग्रह को बुद्धि और वाणी का कारक ग्रह माना गया है. इसलिए बुधवार के दिन व्यक्ति को अपनी वाणी पर नियंत्रण रखना चाहिए. इतना ही नहीं, आज के दिन किसी के अपशब्दों का इस्तेमाल न करें. अगर कोई व्यक्ति इन बातों का ध्यान नहीं रखता तो उन्हें आर्थिक नुकसान झेलना पड़ता है.

– बुधवार के दिन रुपयों-पैसों से जुड़ा लेन-देन करने से भी परहेज करना चाहिए. इतना ही नहीं, ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुधवार के दिन किसी को उधार देने या उधार लेने से व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है. और समस्याएं बढ़ जाती हैं.

– ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर आपको बुधवार के दिन कोई आकस्मिक यात्रा करनी पड़ जाए, तो इस दौरान विशेष रूप से सावधानियां बरतनी चाहिए. बुधवार को पश्चिम दिशा की तरफ यात्रा नहीं करने से मना किया जाता है. मान्यता है कि बुधवार के दिन इस दिशा में यात्रा करना अशुभ माना जाता है.

– बुधवार का दिन भगवान गणपति का दिन है इसलिए इस दिन काले रंग के कपड़े पहनने से परहेज करें. गणपति को प्रसन्न करने के लिए हरे रंग के कपड़े पहनें. काले रंग के कपड़े पहनने से व्यक्ति के दांपत्य पर बुरा असर पड़ता है और पति पत्नी के रिश्तें में खटास पैदा होती है.

– इस दिन किसी स्त्री का अपमान करना नुकसान दे सकता है. बुधवार के दिन इस बात का खासतौर पर ध्यान रखें कि जान-अनजाने किसी स्त्री का अपमान न करें. मान्यता है कि इस दिन कन्या और स्त्री का अपमान होने से मां लक्ष्मी नाराज हो जाती हैं. इससे घर में आर्थिक संकट पैदा होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है.aaj ki news इसकी पुष्टि नहीं करता है.)