इन लोगों को भूलकर भी नहीं खरीदनी चाहिए Royal Enfield की बुलेट, कहीं आप तो नहीं है इनमें से एक

These people should not buy Royal Enfield Bullet even by mistake, are you one of them?
These people should not buy Royal Enfield Bullet even by mistake, are you one of them?
इस खबर को शेयर करें

Royal Enfield: बुलेट खरीदना तकरीबन हर किसी का सपना होता है, ये मस्क्यूलर और मैनली बाइक है और जब आप इसे चलाते हैं तो लोगों का ध्यान इसपर ना जाए ऐसा हो नहीं सकता है. दरअसल इस बाइक का रोड प्रेजेंस इतना जोरदार है कि लोग इसे खरीदने से खुद को रोक ही नहीं पाते हैं. बता दें की Royal Enfield दुनिया की सबसे पुराना मोटरसाइकिल ब्रांड है और 1901 से ही लगातार बाइक बना रही है. निर्माण हालांकि ये बाइक्स हर किसी के लिए नहीं बनी हैं, ये हम नहीं कह रहे हैं बल्कि आप अगर जल्दबाजी में इसे खरीदते हैं तो शायद आपको ये कुछ महीनों में समझ आ जाएगा. आज हम आपको इस खबर में ऐसी बातें बताएंगे जिन्हें जानकर आपको ये समझ में आ जाएगा कि ये हर किसी के लिए परफेक्ट बाइक नहीं साबित हो सकती हैं.

माइलेज: अगर आप किफायती और धाकड़ माइलेज देने वाली बाइक चाहते हैं तो आपको कभी भी बुलेट नहीं खरीदनी चाहिए. क्योंकि ये आम मोटरसाइकिल से थोड़ी महंगी होती हैं, साथ ही साथ इनका माइलेज भी कम होता है और इसके पीछे वजह है बेहद ही शक्तिशाली इंजन, जो माइलेज के लिए तो नहीं बनाया गया है. ऐसे में आप हर रोज बाइक चलाते हैं तो इसमें आपको अच्छा खासा पेट्रोल भरवाना पड़ता है.

मॉर्डन फीचर्स की कमी: अगर आप अपनी मोटरसाइकिल में मॉर्डन फीचर्स चाहते हैं तो आपको ये मोटरसाइकिल डिसअपॉइंट कर सकती है. मोटरसाइकिल में वैसे तो सारे जरूरी फीचर्स हैं लेकिन फिर भी रॉयल एनफील्ड की बुलेट में आपको ज्यादा हाईटेक फीचर्स नहीं मिलते हैं. Himalayan को छोड़ दें, तो सभी मोटरसाइकिल्स में पुराना एनालॉग कंसोल होता है. हालांकि अब इनमें डिजिटल मीटर भी मिलने लगा है,

स्पीड और पिकअप की कमी: अगर आप इंस्टेंट स्पीड की चाह रखते हैं तो आपको शायद बुलेट पसंद ना आए क्योंकि ये पावरफुल तो है लेकिन फिर भी आपको शुरुआत में पावर की कमी महसूस होती है. ये मोटरसाइकिल वजनी भी है और इसी वजह से ऐसा होता है और ये थोड़ी स्लो हो जाती हैं. आपको ये बाइक खरीदते समय इन फैक्टर्स के बारे में जानकारी होनी ही चाहिए.