मई में दुनिया छोड़ देगी यह लड़की, नहीं कोई बीमारी, फिर भी मांगी इच्छा मृत्यु, वजह कर देगी हैरान

This girl will leave this world in May, there is no disease, yet she asked for death, the reason will surprise you
This girl will leave this world in May, there is no disease, yet she asked for death, the reason will surprise you
इस खबर को शेयर करें

देश दुनिया की खबरों से हम आपको रूबरू कराते रहते हैं। एक ऐसी खबर हम आपके सामने लाए हैं। नीदरलैंड से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। नीदरलैंड की एक युवती ने 28 साल की उम्र में इच्छा मृत्यु की मांग की है।

नीदरलैंड की युवती ने मांगी इच्छा मृत्यु

एक मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक युवती का नाम जोराया टेर बीक है। वह नीदरलैंड की रहने वाली है। जोराया शरीर से एकदम फिट और हेल्दी है। इसके अलावा उसके पास पैसों की भी कोई कमी नहीं है। उसकी एक बिल्ली है और एक बॉयफ्रेंड भी है। जो 40 साल का है और वो उससे बहुत प्यार करती है। फिर इन सबके बावजूद उसने इच्छामृत्यु की मांग की है। इसकी वजह भी सामने आई है।

अगले महीने दुनिया को अलविदा कह देगी जोराया

द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक जोराया गंभीर मानसिक समस्याओं से पीड़ित हैं। वह ऑटिज्म, पर्सनैलिटी डिसऑर्डर और डिप्रेशन से काफी पीड़ित रही हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक वह मेडिकली फिट है, लेकिन वह मेंटल प्रोब्लेम्स से पीड़ित है। वह डिप्रेशन, ऑटिज्म और बॉर्डरलाइन पर्सनालिटी डिसऑर्डर से पीड़ित है। डाॅक्टर ने कह दिया कि ये बीमारियां उसे कभी नहीं छोड़ेंगी और वो उसे इनसे मुक्ति दिलाने में अब और मदद नहीं कर सकते। जिसके कारण उन्हें मई में इच्छामृत्यु दी जाएगी। उन्होंने खुद ही इसे मांगी है। युवती को उसके घर के सोफे में मौत दी जाएगी। महिला चाहती है कि उसके घर के सोफे पर ही उसकी मौत हो और फिर शव को जलाकर उसका अंतिम संस्कार कर दिया जाए। उनके आखिरी पलों में उनका बॉयफ्रेंड उनके साथ रहेगा।

इच्छामृत्यु को बनाया वैध

रिपोर्ट्स के मुताबिक न्यूयॉर्क पोस्ट के मुताबिक, नीदरलैंड दुनिया का पहला देश बन गया है जहां 2001 में इच्छामृत्यु को वैध बनाया गया।