मुजफ्फरनगर के इस नेता ने जयंत चौधरी को दिया बडा झटका, रालोद से दे डाला इस्तीफा

This leader of Muzaffarnagar gave a big blow to Jayant Chaudhary, resigned from RLD
This leader of Muzaffarnagar gave a big blow to Jayant Chaudhary, resigned from RLD
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। रालोद के प्रदेश महासचिव और मुजफ्फरनगर जिलाध्यक्ष पद पर रह चुके रणधावा मलिक व उनकी पत्नी जिला पंचायत सदस्य सीमा मलिक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। अपने इस्तीफे में उन्होंने लिखा कि पार्टी में कार्यकर्ता को सम्मान नहीं मिल रहा और पार्टी को हमारी जरूरत नहीं रही। इसलिए पार्टी छोड़ रहे हैं।

जिले के लांक गांव निवासी रणधावा मलिक लिसाढ़ इंटर कॉलेज में प्रधानाचार्य के रूप में कार्यरत हैं। उन्होंने 1996 में राष्ट्रीय लोकदल की सक्रियता सक्रिय सदस्यता ग्रहण की थी। 1997 में जिला सचिव और 2000 में जिला महासचिव फिर 2008 से 2011 तक जिला जिलाध्यक्ष के पद पर रहे। वर्ष 2012 में प्रदेश महासचिव के पद पर रह चुके हैं। वर्तमान में उनके पास कोई पद नहीं था। जबकि रणधावा मलिक की पत्नी सीमा मलिक 2005 और 2010 में जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ी, लेकिन हार गई थी। वर्ष 2021 के चुनाव में उन्होंने रालोद के समर्थन से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव जीता था।

दूसरी ओर, राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि जिला पंचायत सदस्य सीमा मलिक और उनके पति रणधावा मलिक ने इसलिए इस्तीफा दिया है, क्योंकि वर्तमान जिला पंचायत बोर्ड में भाजपा का वर्चस्व है। विपक्षी सदस्यों के वार्ड में विकास कार्य नहीं हो रहे हैं। जबकि सीमा मलिक चाहती है कि उनके जिला पंचायत के वार्ड में विकास कार्य हों, जिसके चलते उन्होंने अपने पति के साथ रालोद से इस्तीफा दिया है। शनिवार को हुई बोर्ड बैठक में उनके भाजपा खेमे में बैठने से रालोद छोड़ने की अटकलें लगाई जाने लगी थीं।