खुद को किराए पर देता है जापान का ये शख्स, लोग घर बुलाने को देते हैं मोटी रकम

इस खबर को शेयर करें

हममें से अधिकांश लोग एक स्थिर आजीविका के लिए जीवन भर बहुत मेहनत करते हैं। हम उस पेशे में अपना सर्वश्रेष्ठ देते हैं जिसमें हमें एक स्थिर आय मिलती रहे ताकि हम आर्थिक रूप से स्थिर रहें। लेकिन ऐसा करते हुए भी, आप अपने जीवन में कम से कम एक बार तो ये सोचते ही होंगे की काश ये पैसा आप कुछ न करके या बहुत छोटे काम करके कमा सकें। जबकि यह हम में से अधिकांश के लिए एक सोच ही है, वहीं जापान में एक आदमी वास्तव में ऐसा कुछ कर रहा है। 38 वर्षीय शोजी मोरिमोटो इस सिस्टम में सेंध लगाने में सक्षम है और व्यावहारिक रूप से कुछ भी नहीं करने के लिए खुद को किराए पर देता है। उन्होंने बताया कि मैं कुछ भी नहीं करने के लिए खुद को उधार देता हूं, जिसका अर्थ है कि मैं कोई विशेष प्रयास नहीं करता हूं। मैं बातचीत शुरू नहीं करता। मैं चिटचैट का जवाब देता हूं, लेकिन बस इतना ही।

आदमी ने हजारों ग्राहकों को इकट्ठा किया है जो उसे छोटे कार्यों के लिए भुगतान करते हैं, जिसके लिए वे उसे किराए पर देते हैं। उसके अधिकांश ग्राहक किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते हैं जिससे वे बात करना चाहें, इसलिए वह स्वास्थ्य कर्मियों की बात सुनता है और उनकी कठिनाओं के बारे में बात करता है और उसने हत्या के कबूलनामे को भी सुना है। नहीं चाहिए कोई दोस्त मोरिमोटो एक आदमी के साथ तलाक दाखिल करने या पार्क में तितलियों को पकड़ने के लिए गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने चुपचाप किसी के साथ कॉफी भी पी है, लोगों के साथ दुकानों और रेस्तरां में और एक ग्राहक के साथ एक झूले पर भी गए हैं।

मोरिमोटो सभी नौकरियों के लिए हां नहीं कहता है। उसने न्यूड पोज देने, घर की सफाई करने, कपड़े धोने या किसी का दोस्त बनने जैसे काम ठुकरा दिए हैं। उसने कहा कि वह किसी का परिचित या दोस्त नहीं बनना चाहता। 3,000 से ज्यादा बुकिंग की पूरी मोरिमोटो ने 2018 में बेरोजगार होने पर अपनी सेवाएं शुरू कीं। उन्होंने डू नथिंग रेंट-ए-मैन नाम से एक ट्विटर अकाउंट खोला और लोगों को अपना सहयोग देना शुरू किया। उनके फॉलोअर्स अब 200,000 हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने एक दिन में तीन तक बुकिंग की है और अब तक 3,000 से अधिक बुकिंग पूरी कर चुके हैं।