इस बार तो हार्दिक पंड्या ने बचा लिया, अगली बार ऐसी गलती मत करना विराट कोहली

This time Hardik Pandya saved him, next time don't make such mistake Virat Kohli
This time Hardik Pandya saved him, next time don't make such mistake Virat Kohli
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप के पहले मुकाबले में भारतीय टीम को 5 विकेट से जीत मिली। सेट होने के बाद सारे दिग्गज एक के बाद एक पवेलियन लौट रहे थे। ऐसे दबाव भरे पलों में पंड्या ने बेहतरीन पारी खेलते हुए 17 गेंदों पर 33 रन बनाए और 147 रन का लक्ष्य दो गेंद पहले साध लिया। हार्दिक ने इसके पहले गेंदबाजी से भी कमाल किया था। तीन विकेट लेने के बाद ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले पंड्या ही जीत के असल हीरो थे। अगर वह नहीं होते तो शायद यह जीत भी नहीं मिलती।

कोहली का लापरवाही भरा शॉट
पूर्व भारतीय कप्तान विराट जब बल्लेबाजी करने पहुंचे तो भारत मुश्किल में था। दूसरी ही गेंद पर केएल राहुल का बड़ा विकेट गिर चुका था। ऐसे में टीम को बड़ी साझेदारी की जरूरत थी। कप्तान रोहित शर्मा के साथ उन्होंने टीम को संभाला भी। अब दोनों क्रीज पर सेट हो चुके थे। भारत धीमे-धीमे अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा था। लेकिन पहले रोहित शर्मा ने लापरवाही भरा शॉट खेलकर अपना गंवाया तो फिर विराट कोहली भी वही गलती कर बैठे।
ऐमजॉन पर बजट स्टोर, कम दाम, 6,999 में टीवी, ऑफर्स की भरमार|

गलत समय पर फेंका विकेट
दरअसल, 10वें ओवर की पहली बॉल स्पिनर मोहम्मद नवाज को बड़ा शॉट मारने के चक्कर में उन्होंने अपना विकेट फेंक दिया। वह कदम निकालकर इनसाइड आउट ड्राइव लगाने जा रहे थे। मिडिल स्‍टंप पर लेंथ बॉल को टाइम नहीं कर पाए और गेंद सीधा लांग ऑफ फ‍िल्‍डर इफ्तिखार के हाथों में समां गई। 34 गेंद में 35 रन की पारी का अंत हुआ। फॉर्म में आने का इससे अच्छा मौका नहीं था उनके पास।

गेंदबाजी में भी छाए हार्दिक
भुवनेश्वर ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए, जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (10) का बेशकीमती विकेट शामिल था वहीं हार्दिक ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाये और पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी। युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 33 रन देकर दो विकेट लिए। भारत-पाकिस्तान मैच में खेलने का अर्शदीप का यह पहला अनुभव था। भारत के लिये सभी दस विकेट तेज गेंदबाजों ने चटकाए।