सुबह सुबह गंगोत्री हाईवे पर खौफनाक हादसा, कई वाहनों पर गिरा पहाड अब तक मिली कई लाशें, रेस्क्यू जारी, यहां देंखे

इस खबर को शेयर करें

Gangotri Highway उत्तराखंड में गंगोत्री हाईवे पर गंगनानी के पास मलबा आने से एक टेम्पो ट्रैवलर सहित दो छोटे वाहन दब गए। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब तक चार शव निकाले जा चुके हैं। जबकि 6 तीर्थयात्री घायल हैं। सभी तीर्थयात्री मध्य प्रदेश इंदौर के बताए जा रहे हैं।

भारी बारिश के चलते हाईवे जनपद मुख्यालय की ओर से सुनगर और हर्षिल से सोनगाड़ तक बंद है। एसडीआरएफ की टीम को घटनास्थल पर पहुंचने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा। हालांकि देर रात से ही रेस्क्यू जारी है। भारी बारिश के कारण पहाड़ी से रुकरुककर मलबा आ रहा है। जिससे एसडीआरएफ की टीम को रेस्क्यू करने में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

गंगोत्री हाईवे भारी बारिश के चलते जगह जगह बंद हैं। बारिश के बाद गंगोत्री हाईवे पर बंदरकोट में भूस्खलन के चलते रास्ता बंद हो गया है। बीते दो दिन से लगातर बारिश होने के चलते हाईवे बार-बार बाधित हो रहा है। बरसात को देखते हुए प्रशासन ने रात आठ से सुबह पांच बजे तक ऋषिकेश-बदरीनाथ, रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड, कुंड-ऊखीमठ-चोपता-मंडल-गोपेश्वर हाईवे और गंगोत्री-यमुनोत्री हाईवे पर आवाजाही पर रोक लगा दी है। मात्र आपातकालीन और सैन्य वाहनों की आवाजाही हो सकेंगी।

पिछले तीन दिन से प्रदेशभर में चल रहे बारिश का क्रम मंगलवार को भी जारी रहेगा। मौसम विभाग ने मंगलवार को प्रदेशभर में भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बुधवार को भी प्रदेश में भारी बारिश की चेतावनी दी है। जबकि 13 और 14 जुलाई को बिजली कड़कने के साथ तूफान का यलो अलर्ट जारी किया गया है।