UP Board Result 2022: जल्द शुरू होगा कॉपी चेक करने का काम, केंद्र पर इन सुविधाओं से मिलेगा आराम

UP Board Result 2022: The work of checking the copy will start soon, these facilities will be available at the center
UP Board Result 2022: The work of checking the copy will start soon, these facilities will be available at the center
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली (UP Board Result 2022, UP Board Exam 2022, UPMSP, upmsp.edu.in). उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा होने वाली यूपी बोर्ड परीक्षा 13 अप्रैल को खत्म हो गई थी. यूपी बोर्ड परीक्षा में करीब 52 लाख स्टूडेंट्स शामिल हुए थे. यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर अपलोड किया जाएगा.

यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षा (UP Board 10th 12th Exam 2022) में शामिल हुए स्टूडेंट्स को सलाह दी जाती है कि वे रिजल्ट के अपडेट के लिए यूपी बोर्ड के नोटिस का इंतजार करें. फिलहाल उम्मीद की जा रही है कि यूपी बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट मई के आखिरी हफ्ते से जून के पहले हफ्ते तक में घोषित किया जा सकता है. आपकी जानकारी के लिए बता दें, बीते दो साल कोविड 19 की वजह से यूपी बोर्ड परीक्षा नहीं हो पाई थी.

20 अप्रैल से शुरू हो सकता है मूल्यांकन
कई मीडिया रिपोर्ट में यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन 20 अप्रैल 2022 से शुरू होने की बात की गई है. हालांकि इन खबरों पर यूपी बोर्ड ने अपनी तरफ से कोई मुहर नहीं लगाई है. इस हफ्ते आंबेडकर जयंती, गुड फ्राईडे और ईस्टर की वजह से भी मूल्यांकन शुरू नहीं हो पाया होगा. बीच में साप्ताहिक अवकाश यानी संडे भी है.

शिक्षकों को मिलेंगी कई सुविधाएं
यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपियों का मूल्यांकन करने के लिए कई शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी. इसके लिए अलग से कुछ केंद्र बनाए जाएंगे, जहां बैठकर शिक्षक आराम से कॉपी चेक कर सकेंगे. इन केंद्रों पर बिजली और पानी की पर्याप्त व्यवस्था की जाएगी. इस दौरान शिक्षकों को किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा.