काला जादू करके कर देते थे नोटों की बारिश, होश आने पर लोग हो जाते थे बेहोश

The old man was catching the snake roaming near the gate of the house, bitten in his hand and reached the hospital in a box
The old man was catching the snake roaming near the gate of the house, bitten in his hand and reached the hospital in a box
इस खबर को शेयर करें

झालावाड़। झालावाड़ की मनोहर थाना पुलिस ने काले जादू से रुपयों को बढ़ाने का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने गिरोह के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। ठगों की यह गैंग मध्यप्रदेश और राजस्थान के सीमावर्ती जिलों में सक्रिय है और कई साल से लोगों के साथ ठगी कर रही है।

झालावाड़ एसपी ऋचा तोमर ने बताया कि कामखेड़ा थाना क्षेत्र का नबी खान मेवाती निवासी आफुखेड़ी इस गैंग का मुख्य सरगना है। इस गैंग के सदस्य लोगों को लालच में फंसाकर ठगी की वारदात करते हैं। लोगों के सामने जादू से रुपए कई गुना करने का प्रपंच करते और फिर एक बैग लौटाकर घर जाकर खोलने को कहते है। पीड़ित जब घर जाकर बैग खोलता है तो उसमें से राख और कोयला निकलता है।

सूटकेस में काले जादू से नोट बताए, घर आकर देखा तो राख मिली
इस तरह की ठगी के संबंध में सेमली हाट के पूर्व सरपंच विजय सिंह तवर निवासी खानपुरिया ने मनोहर थाने में दर्ज कराई थी। अपनी रिपोर्ट में उसने बताया था कि चाय की दुकान पर दो-चार व्यक्ति आपस में बात कर रहे थे कि राजगढ़ एमपी निवासी बद्रीलाल गिरी जादू से पैसों को करोड़ों में बदल देता है। इस पर वह बद्रीलाल से जाकर मिला तो उसने हामी भर दी। 2 अप्रैल को वह बद्रीलाल गिरि, बाबू खान और कमलेश बैरागी निवासी सेमली हाट और रामकिशन निवासी डेहरा एमपी के साथ 2.50 लाख रुपए लेकर भरतपुर के कामा बस स्टैंड पहुंचा।

जहां बद्रीलाल ने अपने मोबाइल से राहुल नाम के व्यक्ति को कॉल कर बुलाया। राहुल की गाड़ी से वे लोग आशिक खान और नबी खान निवासी आफुखेड़ी थाना कामखेड़ा के यहां गए। वहां राहुल ने उनसे ढाई लाख रुपए लिए और बाहर बैठा कर चाय नाश्ता कराया। कुछ देर बाद राहुल ने उसे अंदर बुलाया और एक सूटकेस दिखा उसमें नोट भरे हुए होना बताया और कहा कि इसे घर ले जाकर खोलना, रास्ते में खोला तो हमारी कोई जिम्मेदारी नहीं होगी। घर आकर उसने सूटकेस खोला तो उसमें राख भरी हुई थी।

गैंग के सरगना नबी खान और राहुल की पुलिस को सरगर्मी से तलाश
रिपोर्ट पर पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू की। पुलिस टीम ने शनिवार को आरोपी आशिक खान पुत्र अयूब खान मेवाती (30) निवासी आफुखेड़ी और बद्री लाल गिरी पुत्र श्रीलाल (80) निवासी भगवती पुरा थाना मल्हार जिला राजगढ़ को गिरफ्तार किया। गैंग के सरगना नबी खान पुत्र सिकंदर खान निवासी आफु खेड़ी और राहुल को पुलिस तलाश कर रही है।

मोबाइल में बाबा के झोले से नोट निकालकर बिखेरने का वीडियो मिला
आरोपी आशिक खान के पास मिले मोबाइल में पुलिस को एक वीडियो मिला है, जिसमें एक बाबा झोले में से नोट निकालकर फर्श पर बिखेर रहा है। आरोपियों का कहना है कि इसी वीडियो को दिखाकर वे लोगों को झांसे में लेते थे और फिर ठगी की वारदात को अंजाम देते थे।