उत्तराखंड: पहाड़ों की रानी मसूरी में फिर उमड़ा पर्यटकों का सैलाब, लगा 2 किमी लंबा जाम

Uttarakhand Queen of hills in Mussoorie again flooded with tourists, 2 km long jam
Uttarakhand Queen of hills in Mussoorie again flooded with tourists, 2 km long jam
इस खबर को शेयर करें

मसूरी। पहाड़ों की रानी मसूरी में वीकेंड पर एक बार फिर पर्यटकों का सैलाब उमड़ पड़ा है। आलम ये है कि मसूरी-देहरादून मार्ग पर कुठाल गेट पर करीब दो किलोमीटर लंबा जाम लगा हुआ है। दोपहर से लगातार यही स्थिति बन रही है। बता दें कि पर्यटकों की संख्या बढ़ने और कोविड प्रोटोकाल का पालन कराए जाने से जाम की स्थिति पैदा हो रही है।

पहाड़ों की रानी मसूरी हमेशा से ही पर्यटकों की पहली पसंद रहा है। ये एक प्रसिद्ध हिल स्टेशन है, जहां का पर्यटक बड़ी संख्या में रुख करते हैं। इस वीकेंड भी शनिवार सुबह से ही काफी संख्या में पर्यटक मसूरी पहुंचने लगे। आलम ये रहा कि कुठालगेट से आगे निकलते ही उन्हें घंटों जाम झेलना पड़ा। यहां रुक-रुक कर जाम लगता रहा। जाम लगने का एक मुख्य कारण कोविड प्रोटोकाल का पालन करना भी था।

दरअसल, वीकेंड पर मसूरी में उन्हीं पर्यटकों को प्रवेश मिल रहा है, जिनके पास पुरानी कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट होगी। इसके साथ ही अधिकतम 15 हजार व्यक्तियों को ही प्रवेश देने की व्यवस्था है, जिससे कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के नियमों का पालन कराया जा सके। ऐसे में वीकेंड पर मसूरी आने वालों को कुठाल गेट पर आरटी-पीसीआर की नेगेटिव रिपोर्ट दिखानी पड़ रही है, जिसमें थोड़ा समय भी लग रहा है। जाम का एक कारण ये भी माना जा रहा है।