भाषण के दौरान ये क्या कह गए अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन? ये तो सबसे बड़ा खुलासा

What did US President Biden say during the speech? This is the biggest revelation
इस खबर को शेयर करें

Joe Biden Speech: अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन अक्सर भाषणों के दौरान पहले भी गलतियां करते रहे हैं. लेकिन इस बार उन्होंने अपने भाषण में कुछ ऐसा खुलासा किया है जिससे सभी लोग चौंक गए हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि उन्हें कैंसर है. अब उनके इस भाषण का वीडियो वायरल हो चुका है जिसपर कुछ लोगों का मानना है कि वह गलती से ऐसा बोल गए हैं, हालांकि कुछ यह जानकार काफी हैरान हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति ऐसी गंभीर बीमारी के शिकार हैं. बाइडेन ने क्लाइमेट इमरजेंसी को लेकर दिए गए अपने बयान में इस बीमारी के बारे में खुलासा किया है.

Disha Patani Tara Sutaria बोल्ड कॉम्पीटिशन, एक ने दिखाई ब्रा दूसरी ने

कैंसर से जूझ रहे बाइडेन?
राष्ट्रपति बाइडेन ने मैसाचुसेट्स के समरसेट में एक कोल प्लांट का दौरा किया और वहीं पर दिए भाषण में उन्होंने यह बात कही है. बाइडेन अपने भाषण में बचपन के दिनों का जिक्र कर रहे थे और उन्होंने बताया कि कैसे घर के पास तेल रिफाइनरियों से उत्सर्जन का असर उनकी सेहत पर भी पड़ा. साथ ही उन्होंने कहा कि ऐसे प्लांट से जहरीली गैस, धुंआ और ग्रीनहाउस गैस निकलती थी. राष्ट्रपति ने आगे कहा कि रिफाइनरी के आसपास के इलाकों ने क्लाइमेट इमरजेंसी को बढ़ावा दिया और उन्हें कैंसर है.

बाइडेन कहा कि यही कारण है कि मैं और मेरे साथ बड़े हुए बहुत सारे लोगों को आज कैंसर, उन्होंने कहा कि मैं बचपन में जिस डेलावेयर में रहता था वहां कैंसर की दर देश में सबसे ज्यादा थी. उन्होंने आगे बताया कि हमारी मां हमें पैदल नहीं बल्कि कार से ले जाया करती थी और उस दौरान गाड़ी के शीशे पर तेल चिपक जाता था, वाइपर के जरिए उसे हटाना पड़ता था. यही वजह है कि मेरे साथ बड़े हुए काफी सारे लोगों को आज कैंसर है.

Pixel 6a: Google brings Pixel 6a to India, here are all the details

व्हाइट हाउस को देनी पड़ी सफाई
बाइडेन के भाषण की क्लिप सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बन गई है. ट्विटर पर यूजर्स का कहना है कि भाषण में राष्ट्रपति से कोई गलती हुई है या फिर उन्होंने वाकई बहुत बड़ा खुलासा कर दिया है. हालांकि कुछ यूजर्स का मानना है कि अगर राष्टपति को कैंसर नहीं हो तो उन्हें ऐसा बयान नहीं देना चाहिए. व्हाइट हाउस ने द सन के सवाल का तुरंत जवाब तो नहीं दिया लेकिन बाइडेन के डिप्टी प्रेस सेक्रेटरी एंड्रयू बेट्स ने बाद में साफ किया कि वह त्वचा के कैंसर का जिक्र कर रहे थे जिसका उन्होंने पदभार ग्रहण करने से पहले ही इलाज करा लिया था.

साल 2021 में व्हाइट हाउस की हेल्थ ब्रीफ के मुताबिक बाइडेन के डॉक्टर्स ने उनके स्किन कैंसर को बॉडी से बाहर कर दिया था. रिपोर्ट में कहा गया कि यह सभी को अच्छी तरह से पता है कि राष्ट्रपति बाइडेन ने अपनी युवावस्था में धूप में अच्छा समय बिताया है. बाइ़डेन को राष्ट्रपति बनने से पहले नॉन-मेलेनोमा स्किन कैंसर था, हालांकि इसका इलाज किया जा चुका है. पिछले दिनों ही बाइडेन अपने एक भाषण के दौरान टेलीप्रॉम्पटर के निर्देश भी पढ़ गए थे जिसके बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने उन्हें निशाने पर लिया था.