आपको उत्तराखंड बजट में क्या चाहिए? सरकार तक ऐसे पहुंचाएं अपनी बात, पर जल्दी

What do you want in the Uttarakhand budget? This is how you convey your message to the government, but quickly
What do you want in the Uttarakhand budget? This is how you convey your message to the government, but quickly
इस खबर को शेयर करें

देहरादून. केंद्र सरकार आम बजट पारित किए जाने के बाद जल्द ही उत्तराखंड सरकार विधानसभा में बजट सत्र (Uttarakhand Budget Session) आयोजित करने वाली है. इसके लिए युवा, महिलाएं या किसी भी उम्र के प्रदेशवासी अपने सुझाव सरकार को दे सकते हैं. अगर आप अपनी बात सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं तो बजट विभाग की वेबसाइट पर दी गई सुविधा का लाभ ले सकते हैं. इधर, देहरादून के युवा और व्यापारी वर्ग ने न्यूज़18 के ज़रिये बजट से अपनी उम्मीदें साझा कीं.

बजट की तैयारी यह है कि पहले चरण के लिए सभी विभागों से नए वित्तीय वर्ष के लिए प्रस्ताव आ चुके हैं जबकि दूसरे चरण में केंद्रीय बजट के अनुरूप ही नई संभावनाएं देखी जा रही हैं. उत्तराखंड के वित्त एवं संसदीय कार्यमंत्री प्रेमचंद्र अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि राज्य के सभी विभागों से प्रस्ताव लिये जा रहे हैं और साथ ही आम जनता से भी ईमेल और वेबसाइट के माध्यम से सुझाव मांगे जा रहे हैं. उन्होंने बताया राज्य का कोई भी नागरिक 27 फरवरी तक अपना सुझाव ऑनलाइन या ऑफलाइन माध्यम से दे सकता है.

क्या चाह रहे हैं दून के लोग?
अगर आप बजट पर अपने जरूरी सुझाव सरकार तक पहुंचाना चाहते हैं, तो https://budget.uk.in/feedback पर जाकर अपने सुझाव दे सकते हैं. देहरादून के एक युवा रजत का कहना है बेहतर शिक्षा और रोजगार ही उत्तराखंड के युवा की पहली मांग है. वह चाहते हैं बजट में इस बार इनसे जुड़े मुद्दे शामिल हों. रजत ने कहा आज युवा पढ़ाई करके या तो बेरोजगार घूम रहे हैं या फिर 8-10 हजार रुपये की नौकरी कर रहे हैं. सरकार को युवाओं के लिए कोशिश करनी होगी. वहीं व्यापारी वर्ग भी सरकार से उम्मीद लगाए हुए है. देहरादून के व्यापारी सुनील बांगा का कहना है कि जीएसटी और महंगाई से व्यापारी समेत आम जनता परेशान है. सरकार बजट में व्यापारी और निम्न वर्ग के हितों का ख्याल रखे.