मनोहर लाल को किससे खतरा? जेड प्लस सुरक्षा के घेरे में रहेंगे पूर्व मुख्यमंत्री, हरियाणा सरकार का फैसला

Who is in danger to Manohar Lal? Former Chief Minister will remain under Z Plus security, Haryana Government's decision
Who is in danger to Manohar Lal? Former Chief Minister will remain under Z Plus security, Haryana Government's decision
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पास जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा रहेगी। किसान आंदोलन के चलते इंटेलीजेंस ब्यूरो के इनपुट के आधार पर प्रदेश सरकार ने मनोहर लाल को जेड प्लस श्रेणी की सुरक्षा बरकरार रखने का फैसला किया है। उन्हें बतौर मुख्यमंत्री पहले से दी गई सुरक्षा में दो दिन पहले ही बदलाव किया गया था। दोबारा रिव्यू के दौरान उनकी जेड प्लस सुरक्षा को बहाल कर दिया गया है। इस सुरक्षा कवर में एक सिक्योरिटी सुपरवाइजरी अफसर, एक मेन व्हीकल, आर्म्ड स्टेटिक गार्ड, पीएसओ, एस्कोर्ट्स, स्क्रीनर और चालक मिलेंगे।

डेरा मुखी को भी मिली थी जेड प्लस सुरक्षा

हरियाणा में राज्यपाल तथा मुख्यमंत्री के पास पदानुसार जेड प्लस सुरक्षा रहती है। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत सिंह जब जेल से बाहर था तो हरियाणा में उसे भी जेड प्लस सुरक्षा प्रदान की गई थी। अब पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल को यह सुरक्षा प्रदान की गई है।

मनोहर लाल को इस वजह से मिली जेड प्लस सुरक्षा
सीएमओ के अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार मनोहर लाल के कार्यकाल के दौरान जाट आरक्षण आंदोलन, डेरामुखी पर कोर्ट का फैसला तथा दो बार किसान आंदोलन के चलते सरकार किसी तरह का रिस्क लेने की गलती नहीं कर सकती। मुख्यमंत्री पद से अलग होने के बाद मनोहर लाल को जेड प्लस सुरक्षा प्रदान करने के लिए किसान आंदोलन को ही मुख्य आधार बनाया गया है। वर्तमान में पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला तथा पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को जेड प्लस सुरक्षा नहीं है।

करनाल में जीतेंगे मनोहर लाल: CM नायब
वहीं, हरियाणा बीजेपी इस बार 10 की 10 लोकसभा सीटों पर जीत का लक्ष्य लेकर चल रही है। इसे लेकर आज नए मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने पत्रकारों से बातचीत में ये भी कहा कि करनाल लोकसभा से पूर्व सीएम मनोहर लाल बड़े बहुमत के साथ जीतेंगे और सरकार भी भारतीय जनता पार्टी की ही बनेगी।