कौन संभालेगा AAP की कमान? संजय सिंह ने कर दिया क्लियर

Who will take charge of AAP? Sanjay Singh cleared
Who will take charge of AAP? Sanjay Singh cleared
इस खबर को शेयर करें

Sanjay Singh Interview: कथित शराब घोटाले (Delhi Liquor Scam) में जेल से बाहर आए संजय सिंह (Sanjay Singh) ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को बेकसूर बताया है. TOI से बातचीत में संजय सिंह ने कई चौंकाने वाले बयान दिए. जमानत पर तिहाड़ जेल से बाहर आए संजय सिंह अब कथित शराब घोटाले के मामले में बीजेपी को आरोपी बता रहे हैं. संजय सिंह के मुताबिक, इस घोटाले के कुछ गवाह बीजेपी से मिले हुए हैं और उन्हीं को आधार बनाकर केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. संजय सिंह ने ये भी बताया कि क्या अरविंद केजरीवाल सीएम पद छोड़ेंगे और अगर उन्होंने इस्तीफा दिया तो क्या उनकी जगह पर उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल (Sunita Kejriwal) को दिल्ली का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा.

क्या सुनीता केजरीवाल को सीएम बनाया जाएगा?

जब संजय सिंह से पूछा गया कि क्या सुनीता केजरीवाल को दिल्ली का सीएम बनाया जा सकता है? इसके जवाब में संजय सिंह ने कहा कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल थे, हैं और आगे भी रहेंगे. हमने एक सर्वे किया है जिसमें पता चला कि दिल्ली वाले चाहते हैं कि अरविंद केजरीवाल ही दिल्ली के सीएम बने रहें. सहारा ग्रुप के चीफ सुब्रत रॉय को जेल में कंप्यूटर और इंटरनेट की सुविधा दी गई थी जिससे वह अपना ऑफिस चला सकते थे. जब तक अरविंद केजरीवाल को जमानत नहीं मिलती, तब सरकार चलाने के लिए उन्हें भी ऐसी ही सुविधाएं मिलनी चाहिए. आम आदमी पार्टी की लीडरशिप में कोई चेंज नहीं होने वाला है.

क्या बदलेगी AAP लीडरशिप?

क्या आम आदमी पार्टी की लीडरशिप में चेंज होने वाला है? इसका जवाब देते हुए संजय सिंह ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन को भी जल्द ही जमानत मिलेगी. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने गवाहों के उन बयानों की जांच का आदेश दिया है जो PMLA के सेक्शन 50 के तहत रिकॉर्ड किए गए हैं.

जेल से सरकार कैसे चलाएंगे?

जब संजय सिंह से पूछा गया गया कि दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना तो कह रहे हैं कि जेल से सरकार नहीं चलने देंगे. क्या दिल्ली में प्रेसिडेंट रूल लागू हो जाएगा? इसके जवाब में संजय सिंह ने कहा कि संविधान के निर्माता बीआर अंबेडकर हैं, एलजी नहीं. संविधान किसी सीएम को जेल से सरकार चलाने से नहीं रोकता है.