पति की हत्या कर फरार पत्नी, तीन माह बाद बहन के साथ गिरफ्तार, जहर खिलाकर की हत्या

Wife absconding after killing husband, arrested with sister after three months, murdered by feeding poison
Wife absconding after killing husband, arrested with sister after three months, murdered by feeding poison
इस खबर को शेयर करें

सीकर. सदर थाना इलाके के परड़ोली छोटी गांव में तीन महीने पहले पति मोतीलाल की हत्या के बाद फरार हुई आरोपी पत्नी संतोष देवी उर्फ ग्यारसी व उसकी बहन सरला को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों शुक्रवार को सुबह मारू स्कूल के पास खड़ी थी। तभी मुखबीर की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया। सदर थानाधिकारी सुनीता बायल ने बताया कि पति की हत्या के बाद से आरोपी पत्नी फतेहपुर रोड पर एक फ्लैट में छिपकर रह रही थी। जो शुक्रवार को मारू स्कूल के पास खड़ी कहीं जाने की फिराक में थी। तभी पुलिस ने दोनों को दबोच लिया। आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।

बेटे व पीहरवालों के साथ मिलकर हत्या का आरोप
संतोष पर अपने बेटे व पीहर पक्ष के साथ मिलकर पति मोतीलाल जाट के साथ मारपीट व जहर खिलाकर हत्या का आरोप है। इस संबंध में मृतक मोतीलाल के भाई पृथ्वी सिंह ने 29 जून को सदर थाने में रिपोर्ट दी थी। जिसमें बताया कि चार भाइयों का उनका परिवार पिछले करीब 20 साल से अलग- अलग रह रहा था। इनमें पेट्रोल पंप पर काम करने वाले दूसरे नम्बर का भाई मोतीलाल पिछले 20-25 दिन से घर पर ही रह था। जिसका पत्नी संतोष उर्फ ग्यारसी से अमूमन झगड़ा चलता रहता था। 27 जून को वह हरियाणा चला गया तब भी शादी के सिलसिले में मोतीलाल पत्नी के साथ घर था। इसी दौरान पीछे से मोतीलाल की बेटी सरिता ने उसे फोन कर पिता मोतीलाल के घर के बरामदे में अचेत गिरे होने की जानकारी दी। बाहर होने की वजह से उसने अपनी पत्नी सावित्री, बेटी सुनिता, बड़े भाई सुखदेवा राम व भाई सांवरमल की पत्नी बिमला को इस संबंध में बताया। जिन्होंने घर जाकर देखा तो मोतीलाल घायल अवस्था में मिला। जिसने पूछने पर पत्नी संतोष उर्फ ग्यारसी, बलबीर पुत्र कजोड़ाराम व श्रीचन्द पुत्र रामेश्वरलाल पर उसे जहर खिलाने की बात कही। इसके बाद उसे सीकर के एसके अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से जयपुर रेफर करने के बाद उसने दम तोड़ दिया।

जहरीले पदार्थ की मिली थी बोतल
भाई रिपोर्ट में बताया कि घटना स्थल से जहरीले पदार्थ की बोतल भी मिली थी। जिसे मोतीलाल को अस्पताल ले जाने पर चिकित्सकों को भी दिखाया गया। जिन्होंने भी बोतल में जहर की बात कही। रिपोर्ट में बताया कि घटना की रात मोतीलाल की पत्नी संतोष, बेटा कुलदीप, भाई श्रीचन्द व महेन्द्र, बहन सरला व बलबीर सहित ससुराल के अन्य 10-15 लोगों के गाड़ी में सवार होकर घर आने की बात भी सामने आई है। जिन्होंने मोतीलाल से मारपीट करने के बाद घर का सारा सामान भी गाडिय़ों में भर लिया। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।