पत्नी ने कहा- कल चलूंगी, आज थक गई हूं, पति ने पीट-पीट कर ले ली जान

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्‍ली: अलीपुर इलाके में एक महिला की उसके पति के हाथों पीट-पीट कर हत्या का मामला सामने आया है। मृतका की पहचान अंबाला हरियाणा निवासी गुड़िया देवी के रूप में हुई है। आरोपी पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की वजह सुनेंगे, तो आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। महिला ने पति से सिर्फ इतना कहा था कि वह आज थकी हुई है, कल घर चलेंगे। जबकि पति उसे घर ले जाने की जिद पर अड़ा था। जब देखा कि पत्नी चलने को तैयार नहीं है, तो इतनी पिटाई की कि उसकी जान चली गई। आरोपी पति वहां पत्नी को तड़पता देखता रहा। वह कराहती रही। घटना की जानकारी मिलने पर अलीपुर थाने की पुलिस पहुंची और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

आउटर नॉर्थ डीसीपी बृजेंद्र यादव के मुताबिक, 22 अप्रैल की रात पुलिस को अलीपुर के बुढ़पुर गांव में एक महिला के घर में बेहोश पड़े होने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंची पुलिस ने देखा कि महिला के चेहरे पर गहरे चोट के निशान हैं। पुलिस घायल महिला को लेकर बाबू जगजीवन राम अस्पताल पहुंची, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। जांच में पता चला कि गुड़िया देवी अपने पति जन्मेजय सिंह और दो बच्चों के साथ अंबाला में रहती थी। दो हफ्ते पहले गुड़िया की 12 साल की बेटी मनप्रीत अपने चाचा राजकुमार के घर आ गई थी। 20 अप्रैल को जन्मेजय अपनी बेटी को वापस ले जाने के लिए पत्नी और डेढ़ साल के बेटे के साथ अपने छोटे भाई के बुढ़पुर स्थित घर पर आया था।

राजकुमार की पत्नी राधिका ने पुलिस को बताया कि दोपहर में दोनों भाइयों ने शराब पी। शराब के नशे में उनके जेठ ने अपनी पत्नी गुड़िया को अंबाला चलने के लिए कहा। गुड़िया ने कहा कि वह आज काफी थक गई है, कल घर चलेंगे। इस बात पर जेठ नाराज हो गया और गाली-गलौज करते हुए पत्नी की पिटाई करने लगा। बीच-बचाव करने पर वह राधिका को भी मारने के लिए दौड़ा। राधिका उनके बच्चों को लेकर बाहर आ गईं। फिर वह बच्चों को घर के बाहर खेलता हुआ छोड़कर अपनी फैक्ट्री चली गईं।

रात में वापस आने पर उन्होंने कमरे का दरवाजा खटखटाया तो किसी ने दरवाजा नहीं खोला। देर रात 12:30 बजे जेठ ने दरवाजा खोला तो राधिका ने देखा कि जेठानी फर्श पर गिरी है और उसके मुंह से खून निकल रहा है। उसकी सांसें चल रही थी। राधिका ने पुलिस को फोन कर दिया। पुलिस उसे अस्पताल ले गई, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने राधिका के बयान पर मामला दर्ज कर जन्मेजय को गिरफ्तार कर लिया।