महिला का एक साथ तीन बच्चों को जन्म देना चर्चा में, बच्चे और मां सभी स्वस्थ

Woman giving birth to triplets in discussion, children and mother all healthy
Woman giving birth to triplets in discussion, children and mother all healthy
इस खबर को शेयर करें

सीवान। कुदरत का निजाम भी अजीबोगरीब है। कोई-कोई दंपति ताउम्र औलाद के लिए तरसती रह जाती है और किसी को एक साथ तीन बच्चे। उनमें दो बेटे हैं और एक बेटी है। बड़हरिया प्रखंड मुख्यालय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार की देर शाम को एक महिला ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया।

कुदरत के इस करिश्मे को देखकर हर कोई हैरतजदा हो गये। सीएचसी बड़हरिया के हेल्थ मैनेजर महताब अनवर ने बताया कि बड़हरिया प्रखंड के मीरसुरहियां गांव के सुभान शाह की पत्नी रेहाना खातून गर्भवती थी।गुरुवार की देर शाम को प्रसव पीड़ा हुई तो आशा दुर्गा देवी और उनके परिजन आनन-फानन में उन्हें लेकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बड़हरिया पहुंचे।

जहां डॉ शबीना खातून की देखरेख में जीएनएम मनीषा कुमारी व एएनएम किरण कुमारी ने नार्मल डिलवरी करायी। जिसके बाद महिला ने तीन बच्चों को जन्म दिया। जिनमें दो बेटे और एक एक बेटी है। हेल्थ मैनेजर महताब अहमद ने बताया कि एक साथ तीन बच्चों की जानकारी होते ही परिवार सहित पूरे गांव में खुशी व्याप्त है।

राहत की बात यह है कि डिलवरी के बाद तीनों बच्चे व मां स्वस्थ हैं।एक साथ तीन बच्चों की डिलवरी होते ही स्वास्थकर्मी जहां हैरत में पड़ गए, वहीं माता-पिता व परिजनों के खुशी का ठिकाना नहीं रहा।सीएचसी बड़हरिया के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रभात कुमार ने बताया कि तीनों बच्चे और उनकी मां पूरी तरह से स्वस्थ हैं।

एएनएम किरण कुमारी ने बताया कि पहला बच्चा गुरुवार की शाम छह बजकर 10 मिनट,दूसरा बच्चा छह बजकर 32 मिनट पर हुए ,जबकि तीसरी बच्ची छह बजकर 42 मिनट पर पैदा हुई।महिला का एक साथ तीन बच्चों का जन्म देना चर्चा का विषय बना हुआ है।