World Cup 2023: चंद गेंदों पर मैच पलट देता है टीम इंडिया का ये बल्लेबाज, भारत की पिचों पर बेहद खतरनाक

World Cup 2023: This batsman of Team India changes the match in few balls, very dangerous on Indian pitches
World Cup 2023: This batsman of Team India changes the match in few balls, very dangerous on Indian pitches
इस खबर को शेयर करें

World Cup 2023: भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 में अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई में करेगी. ICC वर्ल्ड कप 2023 में भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत को इस साल वर्ल्ड कप जीतने का प्रबल दावेदार माना जा रहा है. टीम इंडिया के पास एक ऐसा घातक बल्लेबाज मौजूद है, जो चंद गेंदों में ही मैच पलट देता है. भारतीय पिचों पर ये बल्लेबाज बेहद खतरनाक है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया को एक ऐसा खिलाड़ी मिल गया है, जो उसे वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकता है.

चंद गेंदों पर मैच पलट देता है भारत का ये बल्लेबाज
टीम इंडिया का एक खतरनाक खिलाड़ी वर्ल्ड कप 2023 में अपने बल्ले से जमकर तबाही मचा सकता है. ये बल्लेबाज जब भी पिच पर कदम रखता है, तो वह अपनी तूफानी बैटिंग से टीम इंडिया को हारी हुई बाजी भी जिता देता है. इस खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया को नया नंबर-6 बल्लेबाज भी मिल गया है. ये खिलाड़ी अब टीम इंडिया का भी फेवरेट बन चुका है, इसकी वजह इस बल्लेबाज का शानदार प्रदर्शन है. टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 की तैयारियों में जुटी है. टीम इंडिया की अब नंबर 6 बल्लेबाज की टेंशन दूर होती नजर आ रही है, क्योंकि सूर्यकुमार यादव के रूप में उसे नया नंबर-6 बल्लेबाज भी मिल गया है.

भारत की पिचों पर बेहद खतरनाक
तूफानी बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव अब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा के फेवरेट बन चुके हैं. सूर्यकुमार यादव वर्ल्ड कप 2023 के लिए काफी जरूरी हैं. सूर्यकुमार यादव ने 24 सितंबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इंदौर में खेले गए दूसरे वनडे मैच में 37 गेंदों पर 72 रनों की नाबाद पारी खेली थी, जिसमें 6 चौके और 6 छक्के शामिल रहे. सूर्यकुमार यादव का इस कातिलाना फॉर्म में होना टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी है. सूर्यकुमार यादव भारत को वर्ल्ड कप 2023 की ट्रॉफी जिता सकते हैं.

टीम इंडिया को कई मैच जिताए
सूर्यकुमार यादव का बतौर मैच विनर चमकना टीम इंडिया के मिशन वर्ल्ड कप 2023 के लिए बड़ी राहत देता है. बल्लेबाजी के दौरान सूर्यकुमार यादव का स्ट्राइक रेट जबरदस्त रहता है.सूर्यकुमार यादव वर्ल्ड कप 2023 में वैसे ही टीम इंडिया को ट्रॉफी दिला सकते हैं, जैसे युवराज सिंह ने 2011 के वर्ल्ड कप में भारत को 28 साल बाद चैम्पियन बनाया था. वनडे क्रिकेट और टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सूर्यकुमार यादव ने अपने दम पर अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई मैच जिताए हैं.

मैच फिनिश करने की काबिलियत
सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी का कोई मुकाबला ही नहीं है. सूर्यकुमार यादव जितने तरह के शॉट खेलते हैं, ये एबी डिविलियर्स अपने समय में किया करते थे. सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी का मिलना बहुत मुश्किल है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज मैदान के चारों तरफ एक से बढ़कर एक शॉट्स खेलने और रन बटोरने की कला जानता है. सूर्यकुमार यादव को 360 डिग्री प्लेयर कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव के पास पारी को संभालने और साथ ही मैच फिनिश करने की दोहरी काबिलियत है. सूर्यकुमार यादव को भारत का एबी डिविलियर्स कहा जाता है. सूर्यकुमार यादव जैसा टैलेंटेड बल्लेबाज पार्टनरशिप करने में भी मदद कर सकता है. सूर्यकुमार यादव का योगदान टीम इंडिया के लिए बेहद जरूरी है. पिछले कुछ सालों में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के लिए सबसे बड़े मैच विनर साबित हुए हैं. भारतीय फैंस के दिलों में उन्होंने अपनी एक अलग ही जगह बनाई है. उनकी तूफानी बल्लेबाजी से सभी अच्छी तरह से वाकिफ हैं. सूर्यकुमार यादव ने अपनी प्रतिभा के दम पर सारी दुनिया में अपना डंका बजाया है.

रन बटोरने की कला
सूर्यकुमार यादव भारत के लिए वनडे और टी20 फॉर्मेट में खेलते हैं. सूर्यकुमार यादव ने 30 वनडे मैचों में 667 रन और 53 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 1841 रन बनाए हैं. पिछले कुछ समय में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी के दम पर टीम इंडिया में अपना एक अलग ही मुकाम बनाया है. उनके तरकश में हर वो तीर मौजूद है, जो विरोधी टीम को धराशाई कर सके.