जीत गए योगी, होली पर प्रदेशवासियों को मुफ्त देंगे LPG सिलेंडर

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश में 37 साल बाद लगातार दूसरी बार कोई राजनीतिक पार्टी सत्ता में वापिस आने में सफल हुई है। इसके पीछे भाजपा का चुनावी घोषणा पत्र और पूर्व में चलाई गई योजनाओं का बड़ा योगदान है। सत्ता में वापस आने के लिए भाजपा ने उत्तर प्रदेश की सरकार से अपने चुनावी लोक कल्याण संकल्प पत्र में जनता से 130 वादों को पूरा करने का वचन दिया था।

10 मार्च को चुनावी परिणाम में प्रचंड बहुत से के साथ सत्ता में वापसी होने के साथ ही प्रदेश सरकार को 7वें दिन (होली) से ही अपने चुनावी वादों को पूरा करना शुरू करना होगा। दरअसल भाजपा ने अपने चुनावी वादों में घोषणा की थी की अगर उत्तर प्रदेश में भाजपा की वापसी होती है तो होली और दीपावली पर उज्जवला योजना के लाभार्थियों को एलपीजी गैस का फ्री सिलेंडर देगी।

उत्तर प्रदेश में उज्जवला योजना के इतने लाभार्थी – उत्तर प्रदेश में उज्जवला योजना के 1.50 करोड़ लाभार्थी हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि, उत्तर प्रदेश सरकार 7वें दिन आने वाले होली के त्यौहार पर लाभार्थियों को रसोई गैस सिलेंडर मुफ्त में देगी। सरकार इस चुनावी वादे को इसी होली से अमल में लाती है तो उत्तर प्रदेश सरकार को योजना को पूरा करने के लिए 1400 करोड़ रुपये खर्च करने होंगे। आपको बता दें इस समय घरेलू गैस सिलेंडर की कीमत 937.50 रुपये हैं।