अभी अभीः देश के लिये बुरी खबर, तीसरी लहर के बीच फिर लागू हुआ लाॅकडाउन, 5 जुलाई तक…

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: हरियाणा सरकार ने एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है. राज्य में लॉकडाउन को 5 जुलाई तक बढ़ाने का आदेश जारी किया है. हालांकि इस दौरान कुछ ढील के भी आदेश दिए गए हैं.

डेल्ट प्लस वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता
कोरोना वायरस के केस भले ही कम आ रहे हों लेकिन कोरोना के डेल्टा प्लस वेरिएंट ने चिंता बढ़ा दी है. इस बीच केंद्र ने राज्यों से सतर्कता बरतने के लिए कहा है. इस हीच हरियाणा सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया है. हरियाणा के फरीदाबाद में शुक्रवार को एक डेल्ट प्लस वेरिएंट का मरीज भी मिला है.

हरियाणा में कोरोना की स्थिति
हरियाणा में शनिवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से 17 मौतें हुईं, जबकि संक्रमण के 121 नए मामले सामने आने से राज्य में संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 7,68,263 हो गए. स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब तक संक्रमण से 9,368 लोगों की मौत हो चुकी है. बुलेटिन के मुताबिक, गुड़गांव, हिसार, पानीपत और भिवानी जिलों में दो-दो लोगों की मौत हुई है.

7.76 प्रतिशत है संक्रमण दर
इस बीच, पलवल में सबसे अधिक 20 मामले सामने आए, उसके बाद पंचकूला में 17 मामले आए. राज्य में इलाज करा रहे मरीजों की संख्या 1,804 है. अब तक कुल 7,57,091 मरीज ठीक हो चुके हैं. बुलेटिन में कहा गया है कि कुल संक्रमण दर 7.76 प्रतिशत है.