अभी-अभी: पीएम मोदी की हाई लेवल मीटिंग, अंदर से आई ये बड़ी खबर

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आवास पर एक हाईलेवल बैठक हो रही है. इस बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल मौजूद हैं. इस बैठक से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को एयरफोर्स चीफ ने ब्रीफ किया है.

दरअसल हाल ही में जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर ड्रोन हमला हुआ है. पीएम की बैठक में इस पर भी चर्चा होगी. एनएसए डोभाल और रक्षा मंत्री पीएम को जम्मू में सुरक्षा तैयारियों को लेकर अपडेट देंगे. साथ ही जियो फेंसिंग तकनीक पर भी बैठक के दौरान विस्तार से चर्चा की जाएगी. बता दें कि एयरफोर्स स्टेशन पर हुए हमले को भारत की ओर से यूनाइटेड नेशन में भी उठाया गया है.

लश्कर ने ISI के इशारे पर किया ड्रोन हमला

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर शनिवार रात हुए ड्रोन हमले की जांच एनआईए कर रही है. अब सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि इस हमले के पीछे पाकिस्तान की खुफिया एंजेंसी आईएसआई का हाथ है. सूत्रों ने कहा है कि ये हमला लश्कर ने आईएसआई के इशारे पर किया था. हमले में चीन में बने ड्रोन के इस्तेमाल का शक जताया गया है.

दिल्ली में जम्मू कश्मीर के नेताओं संग पीएम ने हाल में की बैठक

भारत सरकार का उद्देश्य है कि जम्मू कश्मीर में लोकतंत्र का आगाज हो, इसके लिए परिसीमन पूरा होने के साथ ही चुनाव करवा दिए जाएं. गौरतलब है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जम्मू कश्मीर में गुपकार दल के नेताओं के साथ दिल्ली में बैठक की थी. इस बैठक में आठ दलों के 14 नेता शामिल हुए थे.