धन हानि से बचना है तो आज ना करें ये गलती, वरना भुगतेंगे बड़ा खामियाजा

If you want to avoid loss of money, do not make this mistake today, otherwise you will suffer a lot.
If you want to avoid loss of money, do not make this mistake today, otherwise you will suffer a lot.
इस खबर को शेयर करें

Mangalwar ko kya nahi karna chahiye: हिंदू धर्म में मंगलवार का दिन बजरंगबली को समर्पित है. मंगलवार के दिन के लिए कुछ नियम बताए गए हैं. इन नियमों का पालन जरूर करना चाहिए, वरना मंगलवार के दिन की गई गलती जमकर नुकसान कराती है. साथ ही जीवन में अशांति लाते हैं. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करना, सिंदूर का चोला चढ़ाना बहुत लाभ देता है. लिहाजा मंगलवार के दिन कोई ऐसी गलती ना करें जो आपको आर्थिक नुकसान पहुंचाए.

मंगलवार के दिन ना करें ये गलती

मंगलवार के दिन कुछ चीजों को खरीदना वर्जित किया गया है. साथ ही कुछ काम करने की मनाही की गई है. मंगलवार के दिन बताए गए इन नियमों की अनदेखी करना आपकी आर्थिक स्थिति पर बहुत भारी पड़ सकता है.

भूमि पूजन: मंगल देव को जमीन का स्‍वामी बताया गया है. लिहाजा मंगलवार के दिन भूमि नहीं खोदना चाहिए. वरना धन हानि होती है. इसके अलावा मंगलवार के दिन नया घर नहीं खरीदें और ना ही घर का निर्माण शुरू कराएं. वरना घर के मुखिया की सेहत पर बुरा असर पड़ता है.

काले कपड़े: मंगलवार के दिन कभी भी काले और नीले रंग के कपड़े नहीं खरीदना चाहिए. इससे आर्थिक तंगी बढ़ती है. धन हानि होती है. जीवन में कष्‍ट बढ़ते हैं.

लोहा: मंगलवार के दिन लोहा खरीदना भी बहुत अशुभ फल देता है. मंगलवार को लोहा खरीदना बजरंगबली को नाराज कर सकता है और आर्थिक हानि के योग बनाता है.

श्रृंगार का सामान: मंगलवार का दिन आजीवन ब्रह्मचारी रहे हनुमान जी को समर्पित है. लिहाजा मंगलवार के दिन श्रृंगार या सुहाग की सामग्री नहीं खरीदनी चाहिए. ऐसा करने से दांपत्‍य जीवन में समस्‍याएं बढ़ती हैं. पति-पत्‍नी के बीच झगड़े बढ़ते हैं.

कांच का सामान: मंगल ग्रह साहस शौर्य का प्रतीक है. मंगलवार को कांच के बर्तन या सामान खरीदना अशुभ फल देता है. धन नष्‍ट होता है.

दूध की मिठाई: मंगलवार के दिन बेसन की मिठाई खरीदना और हनुमान जी को भोग लगाना जीवन में अपार सुख-समृद्धि देता है. इस दिन दूध की मिठाई खाने-खिलाने और खरीदने से बचें.

मांस मदिरा-शराब: मंगलवार के दिन ना ता नॉनवेज-शराब का सेवन करें और ना ही खरीदकर घर में लाएं. ऐसा करना अपने हाथ से कष्‍टों को बुलावा देना है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)