महाराष्ट्र में आज से सख्त पाबंदिया लागू, फिल्मों और टीवी की शूटिंग पर लगी रोक

इस खबर को शेयर करें

मुंबई: देश में कोरोना की लहर एक बार फिर चरम पर उठती दिख रही है और कुछ राज्य इससे ज्यादा प्रभावित नजर आ रहे हैं। महाराष्ट्र में कोरोना के केस सबसे ज्यादा बढ़ रहे हैं। अब तक यहां 51,751 नए मामले दर्ज कर लिए गए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में कोरोना के चलते करीब 258 लोगों की मौत हो गई है। इसे लेकर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने हाल ही में 15 दिनों के लिए सिर्फ जरुरी सेवाओं को जारी रखने का ही एलान किया है।14 अप्रैल रात 8 बजे के बाद से 15 दिनों के लिए गैर जरुरी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। साथ ही फिल्मों और टीवी की शूटिंग पर भी रोक लगा दी गई है।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया कि बुधवार से रात 8 बजे के बाद सख्त पाबंदिया लागू होंगी। जरुरी सेवाओं को छोड़कर बाकी सभी चीजों पर रोक लगा दी गई है। पूरे राज्य में धारा 144 लागू रहेगी। बेवजह घर से बाहर निकलने पर भी बैन रहेगा। ऐसे में फिल्म की शूटिंग और रिलीज पर भी रोक लगा दिया गया है।

गौरतलब है कि मनोरंजन जगत इस वक्त कोरोना की चपेट में हैं। बॉलीवुड के कई सितारे कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं जिनमें आमिर खान, कटरीना कैफ, विक्की कौशल जैसे कलाकार शामिल हैं।वहीं कुछ सेलेब्स ने कोरोना के चलते अपने माता पिता को भी खो दिया है। सिर्फ शूटिंग ही नहीं बल्कि फिल्म थिएटर को भी बंद कर दिया गया है। इससे अप्रैल में फिल्मों की रिलीज पर भी रोक लगा दी गई है। साथ ही जिम, स्कूल और कॉलेज को भी बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं।

बता दें कि कोरोना के बढ़ते मामले को देखकर पहले ही ‘थलाइवी’, ‘चेहरे’, ‘सूर्यवंशी’ जैसी फिल्मों की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई थी। हालांकि अब हालात देखकर ऐसा लग रहा है कि आने वाले समय में दर्शकों को इन फिल्मों को थिएटर में देखने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है। tm_source=text_share