सोनाली का शव देख छलक पड़े भाई के आंसू, बोले उसने जो देखा उससे लग रहा है कि…

Brother's tears spilled after seeing Sonali's dead body, said what he saw, it seems that...
Brother's tears spilled after seeing Sonali's dead body, said what he saw, it seems that...
इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़: भाजपा नेता और अभिनेत्री सोनाली फोगाट की मौत में रोज नए खुलासे हो रहे हैं। पीए और उसके साथी पर दुष्कर्म, हत्या के आरोप लगने के बाद अब सोनाली के भाई ने उसके शव की हालत बताई है। सोनाली के भाई रिंकू ढाका के अनुसार, उन्होंने अपनी बहन का शरीर और उसका चेहरा देखा है, कान नीले हैं। ऐसा तब होता है जब जहर शरीर के अंदर होता है। ऐसा दिल के दौरे में नहीं होता। रिंकू ने कहा कि मेरी बहन स्वस्थ थी।

उन्होंने गोवा पुलिस और भाजपा पर भी आरोप लगाए। रिंकू ने कहा कि पुलिस कहती है डॉक्टर की राय के आधार पर एफआईआर दर्ज की जाएगी। वे हमारी एफआईआर दर्ज नहीं कर रहे हैं। हम यहां संतुष्ट नहीं हैं। हम एम्स दिल्ली में दोबारा पोस्टमॉर्टम करवाएंगे। यहां हमारी सुनवाई नहीं हो रही है। मेरी बहन भाजपा के प्रति कटिबद्ध थी लेकिन भाजपा का एक भी नेता हमारी मदद के लिए यहां नहीं आया। हमें न्याय चाहिए।

जानकारी के अनुसार, गोवा में पांच डॉक्टरों की निगरानी में सोनाली फोगाट के शव का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पोस्टमार्टम की वीडियो रिकॉर्डिंग भी की जा रही है। पोस्टमार्टम के बाद एयर एंबुलेंस से सोनाली का शव गोवा से पहले दिल्ली और फिर वहां से सड़क के रास्ते हरियाणा उनके गांव लाया जाएगा।

गोवा पुलिस को दी गई शिकायत में फतेहाबाद जिले के गांव भूथन कलां निवासी रिंकू ने बताया कि उसकी बहन सोनाली फोगाट ने वर्ष 2019 में आदमपुर सीट पर विधायक का चुनाव लड़ा था। इसी दौरान गोहाना के पास खेड़ी निवासी सुधीर सांगवान को पीए की नौकरी पर रख लिया था। सुधीर ने भिवानी निवासी सुखविंद्र श्योराण को भी अपने साथ रख लिया।

14 फरवरी 2021 में संतनगर में सोनाली के घर चोरी के बाद सभी नौकरों को हटा दिया गया। पीए सुधीर सांगवान ही सोनाली के खाने की व्यवस्था देखने लगा। तीन महीने पहले सोनाली ने फोन कर बताया कि शाम को सुधीर ने मुझे खाने में खीर दी थी, उसके बाद मेरी सेहत बिगड़ गई। इस बारे में सुधीर से बात की, तो उसने गोलमोल जवाब दिया। पीए होने के कारण लेन-देन और कागजी कार्रवाई सुधीर करता था। सोनाली बिना पढ़े कागजों पर हस्ताक्षर कर देती थी।

सोनाली फोगाट की बेटी ने कहा कि मां की हत्या के दोषी को सख्त सजा मिलनी चाहिए। इसके अलावा परिजनों ने सदर थाने में सोनाली फोगाट के हिसार के ढंढूर स्थित फार्म हाउस से उसका लैपटॉप व जरूरी कागजात चोरी होने की शिकायत दी है।

आरोप है कि सोनाली ने अपने जीजा को बताया था कि तीन साल पहले सुधीर ने मुझे नशीला पदार्थ पिलाकर मेरे साथ दुष्कर्म किया था। इस दौरान आरोपी ने उसका वीडियो बनाया और वायरल करने की धमकी देकर कहा कि राजनीतिक और फिल्मी कॅरिअर तबाह कर दूंगा। इसके बाद लगातार दुष्कर्म करता और ब्लैकमेल करता था, जो वह कहता सोनाली करने पर मजबूर होती।

सोनाली फोगाट के जीजा अमन पुनिया ने सुधीर सांगवान पर सोनाली को ड्रग देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सोनाली को लिक्विड में जहर या ड्रग दिया गया। सुधीर ने सोनाली का ब्रेन वॉश किया।