यूपी में पुलिस पेपर आउट करने वाले 2 दबोचे, तरीका जानकर उडे सबके होश

2 accused arrested for issuing the paper, had collusion with many printing presses
2 accused arrested for issuing the paper, had collusion with many printing presses
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। सिपाही भर्ती परीक्षा में रिसोर्ट में अभ्यर्थियों को ले जाने में भी शामिल थे. दोनों आरोपियों से की गई पूछताछ में कई अहम जानकारियां भी सामने आई.अजीत चौहान व अजय चौहान ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर विभिन्न प्रदेशों की विभिन्न भर्ती परीक्षाओं में सेटिंग कर पेपर आउट कराने का कार्य किया है. इनका कोलकाता, पश्चिम बंगाल आदि प्रदेशों की कई प्रिन्टिंग प्रेसों में सम्पर्क है. यही वजह है कि प्रेसों में कार्यरत कर्मियों की सहायता से दोनों भर्ती परीक्षाओं के प्रश्न-पत्र लीक कराते हैं.

अजीत चौहान ने फर्जी आधार कार्ड बनवा रखा था. इस फर्जी आधार कार्ड का इस्तेमाल वो भर्ती परीक्षाओं के पेपर आउट कराने के सिलसिले मेंआने जाने के लिए फ्लाइट और ट्रेन की टिकट और होटल बुकिंग करने के लिए करता था . अजीत चौहान व अजय चौहान ने मथुरा के मोनू शर्मा उर्फ मोनू पण्डित के साथ पार्टनशिप में बनारस मे बीएमएल साल्यूशन के नाम से कम्प्यूटर लैब चलायी थी.

हरियाणा में वेटनरी परीक्षा का पेपर किया था आउट
दोनों ने मोनू शर्मा उर्फ मोनू पण्डित के साथ मिलकर हरियाणा में वर्ष 2021-22 में आयोजित वेटनरी की परीक्षा का पेपर भी आउट कराया था, जो बाद में निरस्त हो गयी थी. वर्ष 2018 में यूपी में आयोजित एलटी ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर भी अपने साथियों के साथ मिलकर ब्लोसिंग स्क्वायर प्रा.लि. कम्पनी, कलकत्ता पश्चिम बंगाल से लीक कराया था. इस सम्बन्ध में थाना चोलापुर, जनपद वाराणसी में दर्ज मामले में दोनों जेल गये थे.

बिहार में शिक्षक भर्ती और यूपी पुलिस भर्ती का पेपर किया था लीक
वर्ष 2024 में बिहार में बीपीएससी की टीआरआई-3 शिक्षक भर्ती परीक्षा का पेपर भी अजीत चौहान ने अपने साथियों के साथ मिलकर आउट कराया था. इस सम्बन्ध में पटना में मामला भी दर्ज है. अजीत चौहान व अजय चौहान अपने साथी मोनू ढाकला, मोनू शर्मा उर्फ मोनू पण्डित, रोबिन एवं गौरव चौधरी के साथ मिलकर माह फरवरी-2024 में आयोजित यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का पेपर आउट कर अभ्यर्थियों को नेचर वेली रिसोर्ट मानेसर हरियाणा में ले जाकर पढ़वाया था. दोनों आरोपियों को मेरठ के कंकरखेड़ा थानाक्षेत्र से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया.