केजरीवाल के बाद अब AAP विधायक अमानतुल्लाह खान गिरफ्तार, वक्फ घोटाले में ED का बड़ा ऐक्शन

After Kejriwal, now AAP MLA Amanatullah Khan arrested, big action by ED in Waqf scam
इस खबर को शेयर करें

दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। बीते दिनों दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद ईडी ने एक और गिरफ्तारी की है। ईडी ने वक्फ बोर्ड घोटाले में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान को गिरफ्तार कर लिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ईडी ने वक्फ बोर्ड में नियुक्ति मामले में घोटाले के आरोप में गिरफ्तार किया है।

आम आदमी पार्टी के कई शीर्ष नेता पहले ही जेल में हैं। तथाकथित शराब घोटाला मामले में आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र पहले ही जेल में हैं। एनडीटीवी के अनुसार, अब ‘आप’ के ओखला से विधायक अमानतु्ल्लाह खान पर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद ईडी के सामने पेश हुए थे। ईडी ने उनसे करीब 9 घंटे तक पूछताछ की है। पूछताछ के बाद गुरुवार को ईडी ने उनको गिरफ्तार कर लिया है।

अमानतुल्लाह खान पर क्या हैं आरोप
‘आप’ के ओखला से विधायक अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि दिल्ली वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष रहते हुए उन्होंने 32 लोगों की अवैध रूप से नियुक्ति की थी। खान पर वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को अवैध रूप से किराए पर देने का भी आरोप है। इसके साथ ही अमानतुल्लाह खान के कई करीबियों के भी इसमें शामिल होने का आरोप है। इस दौरान उनके कुछ करीबियों के ठिकानों पर छापा मारा गया था जहां से बड़ी मात्रा में कैश बरामद किया गया था।

इस मामले पर आम आदमी पार्टी की तरफ से रिएक्शन भी सामने आया है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हुए मोदी सरकार पर निशाना साधा है। संजय सिंह ने ‘एक्स’ पोस्ट करते हुए लिखा, “मोदी सरकार ऑपरेशन लोटस पूरी तरह जुट गई है मंत्रियों विधायकों पर फर्जी मामले बनाकर उनको गिरफ़्तार किया जा रहा है। अमानतुल्लाह खान के विरुद्ध बेबुनियाद मामला बनाकर ED द्वारा ने उनको गिरफ़्तार करने की तैयारी की जा रही है। तानाशाही का अंत जल्द होगा। मैं उनके परिवार से मिलने जा रहा हूँ।”