मध्य प्रदेश में मुस्लिम युवती संग घूम रहे युवक को भीड़ ने घेरा, मारे चाकू…

A mob surrounded a young man roaming with a Muslim girl in Madhya Pradesh, stabbed 6 arrested
A mob surrounded a young man roaming with a Muslim girl in Madhya Pradesh, stabbed 6 arrested
इस खबर को शेयर करें

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर में गुरुवार रात दूसरे धर्म के 20 वर्षीय युवक के साथ युवती के घूमने को लेकर आपत्ति जताते हुए लोगों के उग्र समूह ने इस जोड़े को सरेराह घेर लिया और उनके साथ बदसलूकी की। इस जोड़े को बचाने आए दो लोगों को चाकू मारकर घायल कर दिया गया। घटना के एक हिस्से का कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त राजेश रघुवंशी ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इंदौर शहर में गुरुवार रात 11 बजे के आस-पास लोगों के एक समूह ने अलग-अलग धर्म के युवक और युवती को एक होटल में खाना खाकर बाहर निकलते देखा, तो उनका पीछा किया और उन्हें रोककर घेर लिया।

उन्होंने बताया, ”समूह के लोगों ने युवती से पूछा कि वह गैर मजहब के युवक के साथ क्यों घूम रही है? इस पर युवती ने जवाब दिया कि वह अपने परिजनों को बताकर युवक के साथ खाना खाने आई है। युवती ने इन लोगों की बदसलूकी पर आपत्ति भी जताई।” रघुवंशी ने बताया कि विवाद देखकर घटनास्थल पर पहुंचे दो लोगों ने भीड़ से घिरे जोड़े को बचाने की कोशिश की, तो जन समूह में शामिल एक व्यक्ति ने उन चाकू से हमला कर उन्हें घायल कर दिया।

पुलिस के मुताबिक, अन्य धर्म की अपनी महिला मित्र के साथ घूम रहे युवक ने एफआईआर दर्ज कराई कि 40 से 50 लोगों के समूह में शामिल आरोपियों ने उसके (युवक) साथ मारपीट तथा गाली-गलौज की और कहा कि यह जोड़ा शहर का माहौल खराब कर रहा है। युवक ने एफआईआर में यह बात भी दर्ज कराई है कि आरोपियों ने उसे आधार कार्ड दिखाने को कहा और उससे उसका नाम-पता पूछते हुए इसका वीडियो बनाया।

तुकोगंज थाने के प्रभारी कमलेश शर्मा ने बताया कि इस घटना को लेकर भारतीय दंड विधान की धाराओं 307 (हत्या का प्रयास), 147 (बलवा) और अन्य प्रावधानों के तहत प्रकरण दर्ज किया गया है और अब तक सात आरोपियों की पहचान हुई है। उन्होंने बताया कि आरोपियों में शामिल शोएब लतीफ (23), मुजम्मिल खान (26), दानिश शेख (28), अरबाज शेख (23), शावेज शेख (27) और आवेश हनीफ (28) को गिरफ्तार किया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि अन्य फरार आरोपियों की तलाश की जा रही है।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र में गुंडागर्दी की घटना का संज्ञान लेकर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए। आधिकारिक जानकारी के अनुसार, मुख्यमंत्री ने कड़े शब्दों में कहा कि कानून को अपने हाथ में लेने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए। मध्य प्रदेश शांति का टापू है, यहां अराजकता और गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं होगी। उन्होंने जिला एवं पुलिस प्रशासन को असामाजिक तत्वों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए। इंदौर पुलिस प्रशासन ने तुकोगंज थाना क्षेत्र में हुई घटना के आरोपियों के विरुद्ध पुलिस प्रकरण दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।