मध्य प्रदेश में झरने में फंसे बड़ी संख्या में लोग, बाइक सहित बह गया लड़का, देखे वीडियो

A large number of people trapped in a waterfall in Madhya Pradesh, a boy along with a bike got swept away, watch video
A large number of people trapped in a waterfall in Madhya Pradesh, a boy along with a bike got swept away, watch video
इस खबर को शेयर करें

भोपाल. बारिश में उफनते झरने फिर मौत की वजह बन रहे हैं। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सटे पर्यटन स्थल महादेव पानी में अचानक झरने में आई बाढ़ में बड़ी संख्या में लोग फंस गए। इनमें तीन दोस्त भी शामिल थे। हादसे में एक युवक तेज बहाव में बह गया। हालांकि दो को पहले ही सुरक्षित निकाल लिया गया था। लापता नाबालिग का शव सोमवार तड़के करीब 3 बजे मिला। शव एसडीआरएफ की टीम ने पुलिया से करीब 200 मीटर दूर से बरामद किया।

मप्र में भारी बारिश का अलर्ट और मौत के झरने
पुलिस के अनुसार, झरने से निकाले गए शुभम सोनी ने बताया कि वो तीन दोस्त ईंटखेड़ी छाप से महादेव पानी घूमने आए थे। जिस जगह वे बैठे थे, वहां पानी सामान्य था। लेकिन अचानक से बहाव तेज हो गया। इसमें एक दोस्त बह गया। बाकी दो ने एक पेड़ पकड़ लिया था, जिससे वो बच गए। मरने वाला 15 साल का विधान सेन 10वीं में पढ़ता था। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस, वन विभाग, गोताखोर और एसडीईआरएफ की टीम मौके पर पहुंची। SDERF भोपाल के प्लाटून कमांडर जेएल कोठारी के मुताबिक मौके से पानी में फंसी दो बाइक मिलीं। मौके पर रायसेन कलेक्टर अरविंद दुबे और एसपी विकास कुमार शाहवाल भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने झरने के बाद जाने पर सख्ती दिखाई है। यहां हर साल हादसे होते हैं।

9 जून को मुंबई में भी ऐसे ही हादसे का वीडियो सामने आया था। इसमें एक महिला समुद्र की लहरों के साथ बह गई। 32 साल की ज्याति सोनार संडे शाम अपनी फैमिली के साथ बांद्रा के बैंड स्टैंड घूमने गई थी, तभी यह हादसा हुआ। 35 वर्षीय पति मुकेश और तीन बच्चे असहाय होकर उसे मरते देखते रहे। हालांकि वहां मौजूद एक शख्स की तत्परता से पति को बचा लिया गया।

जानिए मप्र में कहां-कहां भारी बारिश का अलर्ट है
इस बीच मध्य प्रदेश में मानसून पूर्वी हिस्से में चला गया है। भारत मौसम विज्ञान विभाग(IMD) ने प्रदेश के 9 जिलों-सिंगरौली, सतना, डिंडोरी, कटनी, सिवनी, मंडला, बालाघाट, पन्ना और छतरपुर में आजकल में 8 इंच से ज्यादा बारिश की चेतावनी दी है। इसके अलावा जबलपुर, छिंदवाड़ा, सागर समेत 19 जिलों में भारी बारिश के आसार हैं।