दो किलो दूध ले बस में चढ़ा शख्स, डिब्बा खोलकर पुलिस ने किया चैक तो उडे होश

A man boarded the bus with two kilos of milk, when the police opened the box and checked, he lost his senses.
A man boarded the bus with two kilos of milk, when the police opened the box and checked, he lost his senses.
इस खबर को शेयर करें

जोधपुर पुलिस ने एक शख्स को दो किलो दो सौ ग्राम दूध के साथ अरेस्ट किया. अब आप सोच रहे होंगे कि भला इतने खतरनाक अपराधियों को छोड़कर जोधपुर पुलिस ने दूध के लिए एक शख्स को क्यों अरेस्ट किया? दरअसल, इस शख्स के पास जो दूध था, वो गाय या भैंस का नहीं था. शख्स के पास अफीम का दूध था, जिसकी कीमत सवा लाख रुपए किलो होती है. शख्स इसकी तस्करी कर ले कर जा रहा था.

मध्यप्रदेश के मंदसौर से ये शख्स बस में दूध के साथ चढ़ा था. फलोदी की जिला विशेष टीम ने इसकी सूचना पुलिस मुख्यालय की सीआईडी क्राइम ब्रांच को दी. सूचना के आधार पर पुलिस ने युवक को डांगियावास थाने के पास बस से उतार कर उसकी तलाशी ली. जानकारी सही निकली और शख्स के पास से दो किलो दो सौ ग्राम अफीम का दूध जब्त कर लिया गया.

ग्रामीणों को बेचने की थी तैयारी
इस गिरफ्तारी को लेकर पूर्व पुलिस आयुक्त डॉ अमृता दुहन ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि मंदसौर से एक युवक मादक पदार्थ लेकर बस में चढ़ा है. टीम ने नाकाबंदी कर बस रुकवाई और अंदर से रामस्वरूप नाम के शख्स को नीचे उतरवाया. तलाशी में शख्स के पास से अफीम का दूध मिला. शख्स इसे लेकर जोधपुर आया था, जहां उसे ग्रामीणों में बेचने की तैयारी थी.

ऐसे निकलता है दूध
आपको बता दें कि अफीम में बारह प्रतिशत मॉर्फिन पाया जाता है. इसे ही प्रॉसेस कर ड्रग्स तैयार किया जाता है. इसकी कीमत लाखों में होती है. अफीम के फल से दूध निकालने के लिए कच्चे फल में चीरा लगाया जाता है. इससे दूध निकलने लगता है, जिसे एक जगह जमा किया जाता है. इसे बाद में सुखाकर इससे ड्रग्स बनाया जाता है. आपको बता दें कि मध्यप्रदेश और राजस्थान में अफीम की खेती काफी ज्यादा की जाती है. इसे लेकर पुलिस लगातार रेड मारती रहती है.