अभी अभी: बिहार में तेज रफ्तार का कहर, पुलिसकर्मी समेत कई की मौत

Abhi Abhi: High speed wreaks havoc in Bihar, many including policemen died
Abhi Abhi: High speed wreaks havoc in Bihar, many including policemen died
इस खबर को शेयर करें

बिहार में लड़की ने कॉपी पर मोबाइल नंबर लिख शिक्षक को दिया ये ऑफर, जानें फिर क्यामुजफ्फरपुर/औरंगाबाद: बिहार में दो जिलों में रफ्तार का कहर देखने को मिला। मुजफ्फरपुर के करजा पुलिस की सूचना पर की एक ऑटो लदे कंटेनर को लूट कर लुटेरे भाग रहे थे, तभी पुलिस ने पीछा करना शुरू कर दिया। घिरते देख लुटेरों ने पुलिस की गाड़ी में टक्कर मार दी। जिसमें थानाध्यक्ष सहित कई पुलिसकर्मी घायल हो गए। एक सिपाही की मौत भी हो गई। वहीं, औरंगाबाद में तीन सड़क हादसे हुए। एक में बीजेपी बीजेपी सांसद बाल-बाल बच गए, जबकि दो सड़क हादसे में पिता-पुत्र समेत तीन की मौत हो गई।

कंटेनर लूट कर भाग रहे लुटेरों का पीछा
मुजफ्फरपुर में सरैया थाने के एसआई बीएन सिंह के नेतृत्व में चार पुलिसकर्मी कंटेनर लूट कर भाग रहे अपराधियों का पीछा किया। इस दौरान खुद को घिरते देख लुटेरों ने पीछा कर रही गश्ती गाड़ी में जोरदार टक्कर मार दी। इससे गाड़ी के परखचे उड़ गए। ठोकर लगने के बाद एसआई बीएन सिंह और अन्य पुलिस कर्मी गश्ती गाड़ी में ही फंस गए। सूचना पर थानाध्यक्ष जयप्रकाश सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मी घटनास्थल पहुंचे और घायलों को लेकर सीएचसी सरैया आए। यहां से घायलों को एसकेएमसीएच रेफर कर दिया गया। जहा डाक्टरों ने महेश यादव को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक पुलिसकर्मी की हालत गंभीर बताई जा रही हैं।

लुटेरों ने मारी पुलिस की गाड़ी में टक्कर
शनिवार देर रात करजा थाना क्षेत्र के एक गांव से महाराष्ट्र से गुवाहाटी जा रहे ऑटो लदे कंटेनर को लूट कर अपराधी भागने लगे। जिसके बाद पुलिस हरकत में आई और जिले में अलग-अलग जगहों पर जांच अभियान चलाया जा रहा था। सरैया थाने की पुलिस कंटेनर को रुकने का इशारा किया लेकिन जब तक पुलिसकर्मी कुछ समझ पाते तब तक कंटेनर चालक ने पुलिस गाड़ी टक्कर मार दी। जिससे मौके पर ही एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया। पुलिसकर्मियों ने मामले की सूचना अपने अधिकारियों को दी। कई थानों की टीम ने मिलकर लुटेरों को कंटेनर के साथ धर दबोचा। इस हादसे में सरैया थाने के हवलदार महेश यादव (55) की मौत हो गई। वहीं, चार पुलिसकर्मी घायल हो गए। हवलदार महेश यादव पटना के मोकामा के रहने वाले थे। हादसे के बाद रेवाघाट से वापस करजा की ओर भागने के दौरान कंटेनर को पकड़ लिया गया। दो लोगों को गिरफ्तार भी किया गया।

सड़क हादसे में बाल-बाल बचे औरंगाबाद सांसद
औरंगाबाद सांसद सुशील कुमार सिंह और उनके साथ रहे कई बीजेपी नेता शनिवार रात हुए सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए। बताया जाता है कि सांसद देव में आयोजित गंगा आरती में शामिल होने के लिए गए हुए थे और वापसी के दौरान सड़क हादसे का शिकार हो गए। भाजपा मीडिया प्रभारी मितेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि देव में आयोजित गंगा आरती के बाद सांसद औरंगाबाद लौट रहे थे। जैसे ही उनकी गाड़ी राष्ट्रीय राजमार्ग 19 के कामा बिगहा मोड़ के समीप पहुंची वैसे ही पीछे से एक ट्रक ने टक्कर मार दिया। हालांकि, इस हादसे में सभी बाल-बाल बच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने चालक को गिरफ्तार करते हुए ट्रक को जब्त कर लिया।

ट्रक ने ट्रैक्टर में मारी टक्कर, एक की मौत
औरंगाबाद के बारुण थाने के सिंदुरिया गांव के पास ट्रक और ट्रैक्टर की टक्कर में जहां एक महिला की मौत हो गई। वहीं, दर्जन भर लोग घायल हैं। ग्रामीणों ने आनन फानन में घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया। घायलों में एक की हालत गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल कॉलेज गया रेफर किया गया। मृतका की पहचान कैमूर जिले के बोखरा गांव निवासी कौशल्या देवी के रूप में हुई। जानकारी के अनुसार 30-35 लोग ट्रैक्टर पर सवार होकर भभुआ से कुटुंबा थाना क्षेत्र के महुआ धाम आए थे। वापस अपने घर जाने के दौरान ट्रक ने ट्रैक्टर को जोरदार टक्कर मार दी। घायलों में सभी कैमूर जिले के रहनेवाले हैं और सभी महिलाएं हैं।

पोस्टमार्टम में देरी पर मेडिकल स्टाफ की पिटाई
औरंगाबाद सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम में देरी को लेकर परिजनों ने सांसद सुशील कुमार सिंह के सामने ही एक स्वास्थ्यकर्मी की जमकर की पिटाई कर दी। इसका वीडियो वायरल हो रहा है। फेसर थाना क्षेत्र के बाकन पुल के पास हादसा हुआ था। ट्रैक्टर के पलटने पिता-पुत्र की मौत हो गई थी। मृतक की पहचान बघोई खुर्द गांव निवासी जगदीश सिंह और उनके बेटे रोशन कुमार के रूप में की गई। हुआ