अभी अभीः भीषण बम धमाके से उडा देश के इस बडे नेता का घर, 9 लोगों के उड गये चिथडे-चिथडे, मचा हडकंप

Abhi Abhi: The house of this big leader of the country was blown up due to the horrific bomb blast, 9 people were left in rags, there was a stir
Abhi Abhi: The house of this big leader of the country was blown up due to the horrific bomb blast, 9 people were left in rags, there was a stir
इस खबर को शेयर करें

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर के एगरा में पटाखा बनाने की अवैध फैक्ट्री में ब्लास्ट से नौ लोगों की मौत हो गई है, सात की हालत गंभीर है और कई लोगों की हालत गंभीर है. इस बीच आरोप लगाया है कि पटाखा बनाने की अवैध फैक्ट्री एगरा के सहड़ा क्षेत्र के 177 खादीकुल बूथ पर तृणमूल नेता कृष्णपद बाग उर्फ ​​भानु बाग के घर चल रही थी. यहां पटाखे बनाने के नाम पर बम बनाए जा रहे थे. इस घटना के बीज बीजेपी ने पूरी घटना की एनआईए जांच की मांग की है.

एगरा ब्लास्ट मामले में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजुमदार ने एनआईए जांच की मांग की. उन्होंने कहा कि एनआईए जांच की मांग को लेकर वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को लिखेंगे.

सुकांत मजूमदार ने कहा कि पूरे राज्य ने बम और बंदूक बनाने के कारखाने में तब्दील कर दिया गया है. आपको भारत में कहीं भी ऐसी घटनाएं देखने को नहीं मिलेंगी.कानून व्यवस्था की स्थिति इस स्तर तक पहुंच गई है.

आसनसोल के बीजेपी विधायक अग्निमित्रा पॉल ने ममता बनर्जी पर हमला करते हुए कहा कि सभी बम फैक्ट्री को पुलिस पटाखे की फैक्ट्री बताती है. ममता बनर्जी के राज्य में पश्चिम बंगाल में एकमात्र उद्योग बम फैक्ट्री है और पंचायत चुनाव जीतने के लिए उसे बम चाहिए.

बता दें कि पूर्वी मिदनापुर के एगरा के खादीकुल गांव में मंगलवार की दोपहर विस्फोट की आवाज से दहल की. विस्फोट की तीव्रता के कारण कई लोगों के मरने की आशंका है. खबर मिलने के बाद जब पुलिस ने गांव में घुसने की कोशिश की तो उन्हें घेर लिया गया और हमला कर दिया गया.

स्थानीय सूत्रों के अनुसार सड़क पर कुछ शव बिखरे हुए हैं. कुछ अन्य घायल हो गए. उन्हें तुरंत बचा लिया गया और अस्पताल ले जाया गया. प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि पटाखे की फैक्ट्री में धमाका हुआ है। सूत्रों के मुताबिक पटाखे की आड़ में बम बनाए जा रही थी. वहीं से यह धमाका हुआ है. एगरा थाने की पुलिस ने अभी से जांच शुरू कर दी है.

अवैध पटाखे की फैक्ट्री में बम बनाने का लगा आरोप
दोपहर बारह बजे एगरा के ब्लॉक नंबर 1 के ग्राम पंचायत सहारा खड़ीकुल में जनजीवन सामान्य दिनों की तरह चल रहा था. अचानक तेज आवाज से पूरा गांव दहल उठा. धमाका इतना तेज था कि शव पटाखे की फैक्ट्री से काफी दूर जा गिरे. फैक्ट्री पूरी तरह जलकर खाक हो गई. विस्फोट से कई घरों में आग लग गई.

आरोप है कि उस फैक्ट्री में अवैध तरीके से पटाखे तैयार किया जा रहा था. पटाखे बनाने के लिए भारी मात्रा में मसाले होने के कारण विस्फोट हुआय. पंचायत चुनाव नजदीक होने से यह सवाल खड़ा हो गया है कि पटाखे की अवैध फैक्ट्री थी या वैध. वहां अवैध रूप से बम बनाने का काम चल रहा था. पुलिस इसकी जांच कर रही है.