हरियाणा के एक और फोरलेन हाईवे का टेंडर हुआ पास, इन गांव और शहरों को सिधा फ़ायदा

Tender for another four-lane highway of Haryana passed, direct benefit to these villages and cities
Tender for another four-lane highway of Haryana passed, direct benefit to these villages and cities
इस खबर को शेयर करें

Haryana Expressway: हरियाणा सरकार द्वारा लगातार देश के लोगों का उत्थान करने का काम किया जा रहा है। इसके लिए सरकार द्वारा अलग-अलग परियोजनाओं पर काम किया जा रहा है और सड़क कनेक्टिविटी को भी मजबूत किया जा रहा है, हम आपको सूचित करना चाहते हैं कि सरकार हरियाणा में सड़क के बुनियादी ढांचे को बढ़ाने के लिए महत्वपूर्ण प्रयास कर रही है। सिरसा जिले के सबसे दूर स्थित डबवाली से पानीपत तक 300 किलोमीटर में चार लेन की सड़क बनाने की योजना पर काम चल रहा है। साथ ही डबवाली से पानीपत तक एक एक्सप्रेस-वे भी बनाया जाएगा। उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के ड्रीम प्रोजेक्ट से करीब 14 शहरों को फायदा होगा। सिरसा जिले के अंतिम छोर डबवाली से पानीपत तक 300 किलोमीटर फोरलेन सड़क के निर्माण की तैयारी की जा रही है. इससे यात्रा में सुविधा होगी। केंद्र ने 80 लाख रुपये की डीपीआर तैयार करने की मंजूरी दे दी है।कहां से गुजरेगा यह हाईवे ?

1. डबवाली2. कलावली3. रोडी4. सरदूलगढ़5 हसपुर6. रतिया7. भूना8. सानियाना9. उकलाना10. द लिटनी11. उचाना12. नागूरन13. असंध14. इसका निर्माण सफीदों से पानीपत तक प्रस्तावित है।ऐतिहासिक रूप से, हरियाणा में राष्ट्रीय राजमार्गों का निर्माण उत्तर से दक्षिण दिशा में हुआ है। हालांकि, हरियाणा सरकार ने पानीपत से डबवाली तक एक नया राजमार्ग बनाने की योजना की घोषणा की है जो पूर्व से पश्चिम तक चलेगा।उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के ड्रीम प्रोजेक्ट से लगभग 14 शहरों को चार लेन के राजमार्ग से जोड़कर लाभ होगा जो पानीपत तक विस्तारित होगा। फतेहाबाद में नियोजित चार लेन की सड़क हंसपुर-पंजाब सीमा से शुरू होगी,

और रतिया, भूना और सानियाना तक फैलेगी। अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए, वे डबवाली से पानीपत तक चार लेन की सड़क बनाने का इरादा रखते हैं। यह राज्य के वंचित शहरों को बेहतर सड़कें प्रदान करके लाभान्वित करेगा, जिसकी स्थानीय लोग काफी समय से मांग कर रहे थे।उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला के जिस ड्रीम प्रोजेक्ट को वे क्षेत्र के विकास की रीढ़ मानते हैं, उस पर विचार किया जा रहा है. इसका उद्देश्य परिवहन में सुधार करके, विशेष रूप से शहरी क्षेत्रों में सड़क संपर्क स्थापित करके विकास में तेजी लाना है।