हरियाणा समेत पांच राज्यों में गैंगस्टर्स पर एक्शन, 50 से ज्यादा ठिकानों पर NIA के छापे

Action on gangsters in five states including Haryana, NIA raids on more than 50 locations
Action on gangsters in five states including Haryana, NIA raids on more than 50 locations
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) ने गैंगस्टर्स के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. NIA ने मंगलवार को देशभर के कई राज्यों में कई ठिकानों पर छापेमारी की. यह छापेमारी भारत और विदेशों में स्थित आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग तस्करों के बीच के गठजोड़ को खत्म करने के लिए की गई. NIA ने ये छापेमारी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में 50 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की है. लॉरेंस बिश्नोई, नीरज बवाना समेत कई गैंग से जुड़े लोगों के ठिकानों पर ये कार्रवाई की है.

इन जगहों पर भी पड़े छापे?
– झज्जर में गैंगस्टर नरेश सेठी के ठिकाने पर एनआईए ने छापेमारी की है. सुबह 4 बजे एनआईए की टीम स्थानीय पुलिस के साथ नरेश सेठी के आवास पर पहुंची. सेठी की अवैध सम्पति और बैंक डिटेल को खंगाला जा रहा है. घरवालों से भी पूछताछ की जा रही है. गैंगस्टर सेठी हत्या, फिरौती समेत अन्य कई संगीन मामलों में शामिल रहा है. वह अभी तिहाड़ जेल में बंद है.

– बठिंडा के गांव जंडियां में एनआईए ने छापेमारी की है. यहां जग्गा जंडिया के घर पर रेड डाली गई.

12 सितंबर को 50 ठिकानों पर मारे गए थे छापे
इससे पहले 12 सितंबर को NIA ने पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, दिल्ली-एनसीआर में 50 से ज्यादा ठिकानों पर छापेमारी की थी. इस साल 26 अगस्त को दिल्ली पुलिस ने दो मामले दर्ज किए थे. इन मामलों में एनआईए ने जांच अपने हाथ में लेने के बाद ये छापेमारी की थी. भारत और विदेशों में स्थित कुछ गैंगस्टर्स देश में आतंकी और आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं. ऐसे गैंगस्टर्स की पहचान कर मामला दर्ज किया गया.

एनआईए की जांच में यह भी पता चला कि देश में कई आपराधिक घटनाएं ऐसी हुईं, जो आतंकवादियों, गैंगस्टरों और ड्रग्स की तस्करी करने वाले गिरोहों और नेटवर्कों के बीच एक गहरी साजिश थी, जो देश के भीतर और बाहर दोनों जगह से काम कर रहे थे.