हिमाचल में कल अग्निवीर भर्ती परीक्षा: उम्मीदवारों के लिए सुबह 4 बजे रिपोर्टिंग टाइम

Agniveer recruitment exam tomorrow in Himachal: 4 am reporting time for candidates
Agniveer recruitment exam tomorrow in Himachal: 4 am reporting time for candidates
इस खबर को शेयर करें

शिमला: हिमाचल के 4 जिलों की अग्निवीर भर्ती की लिखित परीक्षा कल रविवार को होगी। शिमला, किन्नौर, सिरमौर और सोलन जिला के उम्मीदवारों के लिए शिमला का पोर्टमोर स्कूल परीक्षा सेंटर बनाया गया है। सुबह 4 बजे का रिपोर्टिंग टाइम रखा गया है। ग्राउंड क्लियर करने वाले उम्मीदवारों को ही लिखित परीक्षा के लिए कॉल लेटर जारी किए गए हैं।

12 से 21 अक्टूबर तक हुआ ग्राउंड टेस्ट
शिमला, किन्नौर, सिरमौर और सोलन जिला के उम्मीदवारों के लिए 12 से 21 अक्टूबर 2022 को ग्राउंड टेस्ट हुआ था। रामपुर स्थित ग्राउंड में यह भर्ती हुई। इसमें करीब 17 हजार उम्मीदवारों ने भाग लिया। करीब 1200 उम्मीदवारों ने ग्राउंड टेस्ट क्लियर किया है। इन्हें अब लिखित परीक्षा के लिए बुलाया गया है।

सुरक्षा व्यवस्था रहेगी कड़ी
परीक्षा सेंटर के बाहर सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा किया गया है। बिना परमिशन के और आईकार्ड के एंट्री नहीं दी जाएगी। इसके अलावा CCTV कैमरों से भी निगरानी की जा रही है। सेना की भर्ती शाखा की ओर से उम्मीदवारों को पहले ही दिशा निर्देश दिए जा चुके हैं कि वे समय पर परीक्षा सेंटर पहुंचे।

मुख्य गेट पर होगी चैकिंग
अग्निवीर भर्ती के लिए आने वाले उम्मीदवारों की मुख्य गेट पर चैकिंग की जाएगी। उम्मीदवार अपने साथ न मोबाइल फोन ले जा सकेंगे और न ही पेन और न ही अन्य तरह का सामान ले जा सकेंगे। परीक्षा के दौरान पेन व अन्य लिखित परीक्षा का सामान सेना के परीक्षा कर्मियों की ओर से दी जाएगी।