यहां रात को बन जाते हैं हस्बैंड-वाइफ, सुबह अजनबी बनकर चले जाते है अपने-अपने घर

इस खबर को शेयर करें

जयपुर। आज हम आप लोगो को एक ऐसी जगह के बारे मे बताने जा रहे है, जिसके बारे मे जान्ने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे, आप सभी को बता दें कि ये मामला चीन के यूनान प्रांत से हमारे सामने आया है, जहां पर एक ऐसी विचित्र विवाह प्रथा है जहा लड़का-लड़की रात मे बन जाते हैं, हस्बैंड-वाइफ और अगली सुबह होते ही अजनबी बनकर अपने अपने-अपने घर चले जाते हैं, हम आपको इस जगह के बारे मे पूरा बताते हैं।

आप सभी को बता दें कि लूगू लेक और शीनशूई नदी दोनों ही यालोंग नदी के किनारे स्थित है, इसी भू-भाग में मूसो जनजाति के लोग रहते हैं, यहां जब भी लड़की चाहती है, किसी भी मनपसंद लड़के के साथ शादी कर सकती है, आप लोगो को बता दें कि यहां शादी होने के बाद लड़का-लड़की अपने घर पर ही रहते हैं, बता दें कि शादी के बाद लड़का हर रात लड़की के घर जाता है और सुबह फिर अपने घर वापस लौट आता है।

बता दें कि लड़का-लड़की का रिशता तब तक चलता है, जब तक वो दोनों इस रिश्ते को बनाए रखना चाहते हैं, आप इस रिशते को वन-नाइट स्टैंड भी कह सकते हैं, आप लोग ये जान कर हैरान हो जाएंगे कि यहां पति-पत्नी दोनों ही किसी भी तरह के आर्थिक संबंधों से नहीं बंधे होते, दोनों के बीच केवल शारीरिक संबंधों का रिश्ता होता है।

आप लोगो को बता दें कि इस शादी से जो बच्चे पैदा होते है, उन बच्चों की देख बाल लड़की के घरवाले ही करते हैं, बच्चे अपनी मां और मां के परिवार के साथ रहते हुए ही बड़े होते हैं और आगे इसी परिपाटी को चलाते हैं।