पंजाब में अकाली दल ने सीएम चरणजीत सिंह चन्नी पर फोड़ा वीडियो बम, जानिए क्या है मामला

इस खबर को शेयर करें

चंडीगढ़। पंजाब में अकाली दल ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) पर गंभीर आरोप लगाया है. एक प्रेस वार्ता में अकाली दल ने दावा किया कि सीएम चन्नी के भांजे भूपिंदर सिंह हनी के 55 करोड़ रुपयों का पता लगा है. अकाली दल ने कहा कि चन्नी और कांग्रेस (Congress) यह बताए कि हनी क्या काम करते हैं और उनके पास लाखों की रोलेक्स घड़ियां और करोड़ों की संपत्ति कहां से आई.

अकाली दल की प्रेस वार्ता में चन्नी और हनी के तस्वीर और वीडियो जारी किए गए. अकाली दल ने हनी की सुरक्षा में तैनात कमांडो का वीडियो जारी किया और सवाल किया कि हनी की गाड़ी पर MLA का स्टिकर और लाइट कैसे लगी थी ?

आगे भी होगा खुलासा- अकाली दल
प्रेस वार्ता में अकाली दल ने दावा किया कि आज चन्नी के भ्रष्टाचार का पहला हिस्सा जारी किया है. अभी दो-तीन पार्ट और हैं जिन्हें आगे जारी किया जाएगा. अकाली दल का दावा है कि सीएम चन्नी, हनी और मनी (रुपयों) का गठजोड़ है. दावा किया गया कि चन्नी से राज में सब काम हनी के जरिए होते थे.

अकाली दल के नेताओं ने कहा कि प्रवर्तन निदेशालय की जांच में यह भी सामने आएगा कि सीएम चन्नी के बेटे की शादी में हनी ने पैसे लगाए थे. वहीं अकाली दल के नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने चन्नी, कांग्रेस के सीनियर नेताओं , मंत्रियों के साथ भूपिंदर हनी के मंच पर साथ साथ होने की तस्वीरें भी सार्वजनिक की.

कौन है भूपिंदर सिंह हनी?
बीते दिनों ईडी ने पंजाब में अवैध रेत खनन के मामले में छापा मारा था जिसमें भूपिंदर सिंह हनी के आवास और अन्य परिसरों पर भी कार्रवाई की गई. हनी, सीएम चन्नी के भांजे हैं. हालांकि सीएम का दावा है कि ED की यह कार्रवाई उन्हें और परिवार को बदनाम करने के लिए हो रही है.

प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी के दौरान भूपिंदर सिंह हनी के घर से 3.9 करोड़ रुपये और बरामद किए. ईडी के एक अधिकारी ने कहा था कि बीते बुधवार तक छापेमारी से करीब 10.7 करोड़ रुपये बरामद हुए हैं.