Akshay Kumar की बहुचर्चित Prithviraj Chauhan फिल्म का नाम बदला, करणी सेना ने…

Akshay Kumar's much-anticipated Prithviraj Chauhan film's name changed, Karni Sena.
Akshay Kumar's much-anticipated Prithviraj Chauhan film's name changed, Karni Sena.
इस खबर को शेयर करें

बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की बहुप्रतीक्षित और बहुप्रतीक्षित फिल्म ’पृथ्वीराज’ चर्चा में है। इस फिल्म के जरिए सम्राट पृथ्वीराज चौहान की जीवन गाथा को बड़े पर्दे पर साकार किया जा रहा है। यह फिल्म 3 जून 2022 को रिलीज होने वाली है। हालांकि फिल्म का नाम बदल दिया गया है। अक्षय कुमार की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज का नाम अब सम्राट पृथ्वीराज होगा। श्री राजपूत करणी सेना के साथ कई चर्चाओं के बाद यशराज फिल्म्स ने फिल्म का नाम बदल दिया है।

श्री राजपूत करणी सेना ने फिल्म के नाम पर आपत्ति जताई थी। कुछ दिन पहले करणी सेना ने एक पत्र लिखकर फिल्म का नाम बदलने की मांग की थी। हालांकि, वाईआरएफ के फैसले से एक दिन पहले करणी सेना ने एक पत्र लिखकर नाम बदलने की मांग की थी। करणी सेना ने भी फिल्म के नाम के खिलाफ एक जनहित याचिका दायर की थी। इसके बाद कई चर्चाओं और नोटिसों का पालन किया गया। राजपूत समुदाय की भावनाओं और मांगों को ध्यान में रखते हुए पृथ्वीराज फिल्म निर्माता यशराज फिल्म्स ने फिल्म का नाम बदलने का फैसला किया है।

यशराज फिल्म्स का पूरा चयन

इस संबंध में यशराज फिल्म्स ने बयान दिया है। फिल्म का नाम बदलने का फैसला लेने के बाद यशराज फिल्म्स द्वारा करणी सेना को एक पत्र सौंपा गया है। पत्र में यशराज फिल्म्स के सीईओ अक्षय विधान ने कहा कि यशराज फिल्म्स पिछले 50 सालों से भारतीय सिनेमा में काम कर रहा है। यशराज फिल्म्स ने भारतीय सिनेमा के इतिहास में कई प्रतिष्ठित फिल्में दी हैं। हम लगातार मनोरंजन कर रहे हैं और मनोरंजन करते रहेंगे।

हमने अपनी फिल्म के नाम के संबंध में आपकी शिकायत पर ध्यान दिया है। हम आपको विश्वास दिलाना चाहते हैं कि हम इस बात का ध्यान रखेंगे कि हमारी किसी भी भावना को ठेस न पहुंचे या वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान का अपमान न हो। इसके विपरीत, हम देश के इतिहास में उनकी बहादुरी, उपलब्धियों और योगदान का सम्मान करते हैं।

इस संबंध में हमारे बीच कई चर्चाओं के बाद, हम आपकी शिकायतों का शांतिपूर्वक समाधान कर रहे हैं। हम फिल्म का नाम बदलकर ’सम्राट पृथ्वीराज’ कर देंगे। हम श्री राजपूत करणी सेना और उसके सदस्यों को धन्यवाद देते हैं। “आप फिल्म के बारे में हमारी भावनाओं को समझते हैं,“ उन्होंने कहा।

फिल्म ’पृथ्वीराज’ में अक्षय कुमार पृथ्वीराज चौहान के रोल में नजर आ रहे हैं। इसमें दिखाया गया है कि कैसे पृथ्वीराज चौहान ने बहादुरी से युद्ध जीते और कैसे उन्हें दिल्ली का सुल्तान मिला। फिल्म में पृथ्वीराज चौहान और मोहम्मद गोरी के बीच लड़ाई भी है। इस फिल्म से मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर बॉलीवुड में डेब्यू कर रही हैं। इस फिल्म में वह राजकुमारी संयोगिता की भूमिका निभा रही हैं। फिल्म में अक्षय कुमार के अलावा संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा और मानव विज भी हैं। फिल्म का निर्देशन डॉ. चंद्र प्रकाश द्विवेदी ने किया है।