Apple देगा फैन्स को झटका, iPhone के ये मॉडल हो सकते हैं मार्केट से साफ! आप भी जानिए

Apple will shock the fans, these models of iPhone may be clear from the market! you should also know
Apple will shock the fans, these models of iPhone may be clear from the market! you should also know
इस खबर को शेयर करें

Apple आने वाले महीनों में Apple iPhone 14 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है. टिपस्टर iHacktu ileaks की एक रिपोर्ट के अनुसार,13 सितंबर को नई Apple iPhone 14 सीरीज लॉन्च होगी. टिपस्टर आगे सुझाव देता है कि कंपनी 16 सितंबर से लाइनअप के लिए प्री-ऑर्डर स्वीकार करना शुरू कर सकती है. Apple के 2022 में अपनी प्रमुख स्मार्टफोन सीरीज में चार डिवाइस लॉन्च करने की उम्मीद है – Apple iPhone 14, Apple iPhone 14 Max, Apple iPhone 14 Pro और Apple iPhone 14 Pro Max.

iPhone 13 के ये मॉडल हो सकते हैं गायब
कहा जाता है कि कंपनी इस साल ‘मिनी’ मॉडल को छोड़ देगी क्योंकि यह कथित तौर पर सफल नहीं हो पाया है. iPhone 14 के लॉन्च के साथ, Apple iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max को भी पीछे छोड़ सकता है. टॉम्स गाइड की एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर कंपनी अपने पिछले पैटर्न का पालन करती है, तो Apple iPhone 14 के बाद अपने मौजूदा फ्लैगशिप स्मार्टफोन को बंद कर सकता है.

iPhone 14 की कीमत होगी ज्यादा
कंपनी Apple iPhone 13 लाइनअप में ‘प्रो’ मॉडल को भी बंद कर सकती है क्योंकि Apple iPhone 14 सीरीज में ‘नॉन-प्रो’ मॉडल समान A15 बायोनिक चिप द्वारा संचालित होने की अफवाह है. कंपनी Apple iPhone 13 Pro मॉडल को भी खत्म कर सकती है क्योंकि आने वाले iPhone मौजूदा मॉडल की तुलना में 100 डॉलर अधिक महंगे होंगे. रिपोर्ट की मानें तो iPhone 14 की कीमत लगभग iPhone 13 Pro की तरह ही होगी. एक जैसे नॉच और प्रोसेसर के साथ, दोनों स्मार्टफोन्स में ज्यादा अंतर नहीं होगा.

iPhone 14 में ये होगा खास
पिछली रिपोर्टों के अनुसार, iPhone 14 सीरीज के प्रो मॉडल कथित तौर पर एक पिल शेप का और एक पंच होल कैमरे के लिए नॉच होगा. इसके अलावा, कहा जाता है कि स्मार्टफोन में नए 48MP सेंसर को समायोजित करने के लिए बड़े कैमरा बम्प्स होंगे. Apple iPhone 14 सीरीज उन नई सुविधाओं का पूरा लाभ उठाएगी जो कंपनी iOS 16 के साथ पेश करेगी.