अरविंद केजरीवाल का बडा दांवः भारतीय करेंसी पर छपे लक्ष्मी और गणेश

Arvind Kejriwal's big bet: Lakshmi and Ganesh printed on Indian currency
Arvind Kejriwal's big bet: Lakshmi and Ganesh printed on Indian currency
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से एक बड़ी मांग की है। केजरीवाल ने भारतीय करेंसी पर गांधी जी के साथ-साथ लक्ष्मी-गणेश की तस्वीर छापने की मांग की है। गुजरात चुनाव से पहले केजरीवाल ने हिंदुत्व का दांव खेला है। दिल्ली के सीएम ने कहा कि वह इसके लिए जल्द ही पीएम नरेंद्र मोदी को चिट्ठी लिखेंगे।

केजरीवाल का हिंदुत्व कार्ड!
केजरीवाल ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘मेरी केंद्र सरकार और पीएम से अपील है कि भारतीय करेंसी पर एक तरफ गांधी जी की तस्वीर है, उसे वैसे ही रहने दें। दूसरी तरफ गणेश और लक्ष्मी जी की तस्वीर भारतीय करेंसी पर लगाया जाए। इससे पूरे देश को उनका आशीर्वाद मिलेगा। हम ये नहीं कह रहें हैं कि सारे नोट बदले जाएं, लेकिन जो नए नोट छपते हैं, उनके ऊपर ये शुरुआत की जा सकती है और धीरे धीरे करके सर्कुलेशन में ये नए नोट आ जाएंगे।

इंडोनेशिया का किया जिक्र
केजरीवाल ने कहा कि इंडोनेशिया एक मुस्लिम देश है, वहां 2 पर्सेंट से भी कम हिंदू हैं, लेकिन उन्होंने भी अपने नोट पर गणेश जी की तस्वीर छाप रखी है। ये बहुत अहम कदम है, जो केंद्र सरकार को उठाना चाहिए। देश की अर्थव्यवस्था में सुधार होगा, ऐसी मुझे उम्मीद है। हम लोग अक्सर प्रयास करते हैं, लेकिन अगर देवी देवताओं का आशीर्वाद ना हो, तो वो प्रयास फलीभूत नहीं होते हैं। इसीलिए ये सुझाव मन में आया।