अश्विनी वैष्णव ने स्लीपर वंदे भारत की फोटो शेयर की; रेलवे का नया टाइम टेबल जारी

Ashwini Vaishnav shares photo of sleeper Vande Bharat; Railway's new time table released
Ashwini Vaishnav shares photo of sleeper Vande Bharat; Railway's new time table released
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। मंगलवार को भारतीय रेलवे ने ट्रेनों की नई समय सारणी को जारी किया है। एक अक्तूबर से प्रभावी नई समय सारणी तहत 64 वंदे भारत और 70 अन्य ट्रेनों का संचालन किया जा रहा है।

रेल मंत्रालय ने नए टाइम टेबल को साझा करते हुए कहा, यह कई शहरों के बीच कनेक्टिविटी बढ़ाने और यात्रा के समय को कम करने के लिए बनाई गई है। साथ ही रेल मंत्रालय से यात्रियों को सलाह देते हुए कहा कि यात्रा करने से पहले एक बार नए टाइब टेबल पर नजर डाल लें। नए टाइम टेबल में दिए गए प्रस्थान और आगमन के समय की ढंग से जांच कर लें।

मंत्रालय द्वारा जारी बयान में कहा गया कि नए टाइम टेबल में बदलाव यात्रियों को आरामदायक यात्रा का अनुभव देने के लिए किया गया है। वंदे भारत ट्रेनों की 64 सेवाओं और 70 अन्य ट्रेन सेवाओं को शामिल किया गया है।

साथ ही कहा, 90 ट्रेन सेवाओं को अन्य गंतव्यों तक बढ़ाया गया है। 22 ट्रेनों को सुपरफास्ट श्रेणी की ट्रेनों में बदलकर उनकी गति बढ़ाई गई है। भारतीय रेलवे ने कहा कि प्रमुख ट्रेनों में से एक, अगरतला-आनंद विहार राजधानी को मालदा और भागलपुर के रास्ते डायवर्ट किया गया है। वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए स्लीपर वंदे भारत की कॉन्सेप्ट ट्रेन की फोटो साझा की।