सावधान! मोबाइल की फटी बैटरी, दो बच्चों के हाथ की उड़ी उंगलियां

Attention Mobile battery burst, two children lost their fingers
Attention Mobile battery burst, two children lost their fingers
इस खबर को शेयर करें

सतना। मध्य प्रदेश के मैहर में चार्जिंग के दौरान मोबाइल की बैटरी फटने से दो बच्चे बुरी तरह से झुलस गए है। बैटरी में जोरदार ब्लास्ट से दोनों बच्चों के हाथों की उंगलियां उड़ गई। वहीं शरीर के अन्य हिस्सों में भी गंभीर चोट आई है। दोनों बच्चों को इलाज के लिए सतना जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना मैहर जिले के खैरा गांव की है, जहां आज घर पर शुभम साहू और उमेश साहू नाम के दो बच्चे लोकल चार्जर से मोबाइल की बैटरी को चार्ज कर रहे थे। तभी बैटरी में अचानक जोरदार धमाका हुआ, जिसके चलते शुभम के दोनों हाथ की उंगलियां और उमेश के एक हाथ की उंगलियां उड़ गई। वहीं इधर बैटरी के ब्लास्ट के छीटे शरीर के अन्य हिस्सों पर भी लगे, जिससे दोनों बच्चे बुरी तरह से जख्मी हो गए हैं। दोनों को गंभीर हालत में एंबुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल लाया गया, जहां दोनों का इलाज जारी है।

घायल शुभम के पिता रामनरेश साहू ने बताया कि मोबाइल की बैटरी फटने से दोनों बच्चों का हाथ फैक्चर हो गया है। उन्होंने बताया कि लोकल कौवा चार्जर में बैटरी चार्जिंग में लगाने के दौरान यह हादसा हुआ है। घायल के पिता ने बताया कि घटना में एक बालक के हाथ का अंगूठा और दूसरे बालक के हाथ की दोनों उंगली उड़ गई है। उन्होंने बताया कि घटना के वक्त घर पर कोई नहीं था, बच्चों की मां खेत गई थी, जबकि हम सभी काम में गए हुए थे।