SBI ग्राहक ध्यान दें! बैंक ने बदला ये बड़ा नियम, रुक सकता है लेन-देन

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के देश के सबसे बड़े बैंक SBI के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है. दरअसल बैंक ने कस्टमर्स की सुरक्षा को देखते हुए अहम बदलाव किए हैं. अब एसबीआई की योनो एप्लीकेशन पर ग्राहक सिर्फ उसी फोन से लॉग इन कर सकते हैं जिसका मोबाइल नंबर बैंक के साथ रजिस्टर्ड होगा. बैंक ने ये कदम इसलिए उठाया है ताकि ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से ग्राहकों को बचाया जा सके.

ऑनलाइन बैंकिंग फ्रॉड से सुरक्षा
आजकल ऑनलाइन फ्रॉड के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. इस वजह से योनो एप में यह नया अपग्रेड डाला गया है. इससे ग्राहकों को सुरक्षित बैंकिंग का अनुभव तो मिलेगा ही साथ ही वे ऑनलाइन फ्रॉड के शिकार होने से बचेंगे.

बैंक ने खुद दी जानकारी
आपको बता दें कि बैंक अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी है कि ग्राहक नए रजिस्ट्रेशन के लिए उसी फोन का इस्तेमाल करें जिसमें उनका बैंक के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर है. यानी अब एसबीआई योनो खाताधारकों को किसी अन्य नंबर से लॉग इन करने का प्रयास करने पर कोई ट्रांजेक्शन करने की अनुमति नहीं देगा.

अन्य फोन नंबर का नहीं कर सकते हैं इस्तेमाल
अब इस नए नियम के तहत आप एप को किसी भी फोन के जरिए लॉग इन नहीं कर सकते हैं, जबकि पहले कस्टमर्स किसी भी फोन से लॉग इन कर सकते थे. अब आपका रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर जिस मोबाइल में रहेगा आप उसी मोबाइल से yono की सुविधा का इस्तेमाल कर सकते हैं. बैंक ने कहा है कि वह इसके जरिए ग्राहकों के लिए सुरक्षा सुविधाओं को बढ़ा रहा है.