अप्रैल में इतने दिन बंद रहेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट

Banks will remain closed for so many days in April, see here the complete list of holidays
Banks will remain closed for so many days in April, see here the complete list of holidays
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: अगर आपका बैंक से संबंधित कोई काम है तो उसे फटाफट निपटा लीजिए। मार्च का महीना खत्म होने में अब कुछ ही दिन बाकी है। इसके बाद से अप्रैल माह की शुरुआत हो जाएगी। अप्रैल के महीने में बैंकों में कई छुट्टियां (Bank Holidays In April 2023) पड़ रही हैं। दिल्ली-एनसीआर में अप्रैल में बैंक 12 दिन बंद (Bank Holidays In April 2023) रहने वाले हैं। ऐसे में आपका जरूरी काम अटक सकता है। इसमें रविवार और शनिवार के साप्ताहिक अवकाश भी शामिल हैं। यहां हम आपको बैंक में छुट्टियों की पूरी लिस्ट (Bank Holidays In April 2023) देने जा रहे हैं। आप घर से निकलने से पहले इसे जरूर चेक कर लें। इससे आपको किसी तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

अप्रैल में इन तारीखों पर बंद हैं बैंक
दिल्ली-एनसीआर में अप्रैल में 12 दिन बैंक बंद रहेंगे। अप्रैल में 5 रविवार और 2 शनिवार को बैंकों में साप्ताहिक अवकाश रहेगा। एक अप्रैल को बैंकों की क्लोसिंग है। 4 अप्रैल को महावीर जयंती, 7 अप्रैल को गुड फ्राइडे, 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती और 21 अप्रैल को ईद के मौके पर दिल्ली-एनसीआर में बैंक बंद रहेंगे। अभी मार्च महीना खत्म होने में कुछ दिन बचे हैं। ऐसे में आप अपने जरूरी काम अभी निपटा सकते हैं।

ऑनलाइन निपटा सकते हैं काम
बैंकों में अवकाश के दौरान आप ऑनलाइन बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग के जरिए काम निपटा सकते हैं। यह सुविधा चालू रहेगी। हालांकि कई काम ऐसे होते हैं, जिसके लिए बैंक जाना जरूरी होता है। ऐसे काम आप पहले ही निपटा लें। बैंक में छुट्टियों के चलते यह काम अटक सकते हैं। वहीं बैंक में छुट्टियों से पहले आप एटीएम से कैश जरूर निकाल लें। कई बार बैंक बंद होने के दौरान एटीएम में कैश की किल्लत हो जाती है। एटीएम के बाहर कई बार लोगों की लंबी लाइन भी लग जाती है।